व्यापार

27-Sep-2019 2:07:37 pm
Posted Date

अब लोन पर खरीद सकेंगे सैमसंग के गैलेक्सी स्मार्टफोन

0-लॉन्च हुआ डिजिटल प्लैटफॉर्म
नई दिल्ली,27 सितंबर । फेस्टिव सीजन से ठीक पहले सैमसंग ने अपना डिजिटल फाइनैंस प्लैटफॉर्म लॉन्च किया है, जिसके जरिए कंपनी के गैलेक्सी स्मार्टफोन लोन पर खरीदे जा सकेंगे। सैमसंग फाइनैंस प्लस नाम की इस स्कीम को अभी सिर्फ मोबाइल फोन के लिए लाया जा रहा है और अक्टूबर में शुरुआती ऑफर में जीरो पर्सेंट रेट पर लोन लिए जा सकेंगे।
कंपनी के सीनियर वीपी (मोबाइल बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने बताया कि यह पूरी तरह डिजिटल प्लैटफॉर्म होगा और इसके लिए स्टोर पर जाकर ग्राहक 20 मिनट के अंदर लोन हासिल कर सकेंगे। इसे 30 शहरों में 5,000 स्टोर्स के जरिए लॉन्च किया जा रहा है और इस साल के अंत तक 100 शहरों के 10 हजार स्टोर में सैमसंग फाइनैंस प्लस उपलब्ध होगा।
भारत में अभी भी 45 करोड़ ग्राहक बिना क्रेडिट स्कोर के हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे लोन नहीं ले सकते। इसी कैटिगरी को टारगेट करते हुए हम दो साल से इस प्लैटफॉर्म पर काम कर रहे थे। सीजन के बाद कुछ फोन पर यह जीरो तो कुछ पर बाजार के कॉम्पिटेटिव रेट पर कर्ज देगा। 
सैमसंग ने इसके लिए अभी डीएमआई फाइनैंस को अपना पार्टनर बनाया है। अभी यह प्लैटफॉर्म टीवी या अन्य उपकरणों के लिए नहीं है। इस पर सिंह का कहना था कि हम इसे हर जगह ले जाना चाहते हैं और मोबाइल फोन की रीच गहरी है। साथ ही जिन्हें लोन लेने में दिक्कतें आती हैं, उनके लिए यह पेशकश ज्यादा काम की होगी।

Share On WhatsApp