व्यापार

26-Sep-2019 2:58:20 pm
Posted Date

स्पाइसजेट शुरू करेगी 46 नई घरेलू उड़ानें

नईदिल्ली,26 सितंबर । प्राइवेट सेक्टर की घरेलू विमानन कंपनी स्पाइसजेट 46 नई घरेलू उड़ानें शुरू करने जा रही है। कंपनी इन उड़ानों की शुरुआत 27 अक्टूबर से शुरू करेगी। कंपनी ने अपनी उड़ान योजना के तहत चेन्नई-दुर्गापुर रूट पर अपनी सर्विस शुरू की है। इसके अलावा, मुंबई-राजकोट, चेन्नई-दुर्गापुर समेत अन्य सभी रूट पर फ्लाइट सर्विस 27 अक्टूबर से ही शुरू की जाएंगी। इनके साथ ही एयरलाइन ने पुणे-जोधपुर के बीच भी नॉन स्टॉप सर्विस शुरू की है।
स्पाइसजेट के मुताबिक, स्पाइसजेट ने जिन रूट्स पर अपनी सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है उनमें मुंबई-जोधपुर, बेंगलुरू-गुवहाटी, चेन्नई-विशाखापट्टणम, चेन्नई-जयपुर, विजयवाड़ा-विशाखापट्टणम और हैदराबाद-औरंगाबाद शामिल हैं. एयरलाइन चेन्नई-पटना, अहमदाबाद-जोधपुर और सूरत-उदयपुर के बीच भी नई सर्विस शुरू करने जा रही है।
नई सर्विस के साथ स्पाइसजेट हैदराबाद-वाराणसी, बेंगलुरु-शिरडी, चेन्नई-अहमदाबाद, चेन्नई-गुवहाटी, हैदराबाद-बेंगलुरु, दिल्ली-अहमदाबाद, कोलकाता-चेन्नई और चेन्नई-बेंगलुरु के बीच चल रही सर्विस को और ज्यादा बढ़ाने का ऐलान किया है। ये सभी सर्विस हफ्ते में छह दिन जारी रहेंगी। 
जानकारी के मुताबिक, अगल-अलग रूट के लिए ऑफडे भी अलग-अलग रखा गया है। जैसे पुणे-जोधपुर की उड़ान शनिवार को छोडक़र सप्ताह के सभी दिन जारी रहेगी। इसी तरह दिल्ली-अहमदाबाद के बीच सर्विस रविवार को छोडक़र बाकी दिन चलती रहेगी।
बता दें कि स्पाइसजेट ने अपने बेडे में 100 नए विमान शामिल करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी करीब 71 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। बोइंग के 737 मैक्स विमानों के ऑपरेशन पर रोक के कारण बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन विमानों पर रोक की वजह से जो नुकसान हुआ उसके हर्जाने के लिए बोइंग से बात चल रही है। स्पाइसजेट के पास ऐसे 12 मैक्स विमान हैं।

Share On WhatsApp