राज्य

18-Nov-2018 11:47:02 am
Posted Date

दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव आईएएस अंशु प्रकाश का तबादला

0-भेजे गए दूरसंचार विभाग
नईदिल्ली ,18 नवंबर । दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का संचार विभाग में तबादला कर दिया गया है. एक अधिकारिक आदेश में जानकारी दी गई कि अंशु प्रकाश का तबादला दूरसंचार विभाग में किया गया है. प्रकाश, अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और संघ शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 1986-बैच आईएएस अधिकारी हैं. प्रकाश  केजरीवाल सरकार के साथ विवाद के बाद सुर्खियों में थे.
प्रकाश ने आरोप लगाया था इस साल फरवरी में केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में कुछ आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों द्वारा उन पर हमला किया था. इस मामले में 12 आप विधायकों पर आरोप लगाया गया था लेकिन बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी.
कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के आदेश के अनुसार, प्रकाश को दूरसंचार विभाग में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है.  दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) मनोज परीदा दिल्ली के नये मुख्य सचिव की दौड़ में हैं. वह ओडिशा के रहने वाले हैं और एजीएमयूटी के 1986 बैच के ही एक अधिकारी हैं. कृषि सहकारी और किसान कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव जलज श्रीवास्तव का भी तबादला कर दिया गया है.
डीओपीटी के आदेश में बताया गया है कि उन्हें भारत के अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है.

 

Share On WhatsApp