व्यापार

18-Nov-2018 11:24:18 am
Posted Date

पेटीएम ने लांच की नई सर्विस, एफडी से ज्यादा मिलेगा ब्याज

नई दिल्ली ,18 नवंबर । भारत की लोकप्रिय ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ग्राहकों के लिए कोई न कोई ऑफर लेकर आती ही रहती है। अब पेटीएम ने अपनी एक नई सर्विस पेटीएम मनी को शुरू किया है। कम्पनी की इस स्कीम के तहत लोगों को बैंक की एफडी से ज्यादा ब्याज मिलेगा। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह एक निवेश स्कीम है।  
पेटीएम द्वारा शुरू की गई पेटीएम मनी सर्विस आप म्यूचुअल फंड खरीद सकते हैं। पेटीएम मनी के जरिए म्यूचुअल फंड खरीदने और बेचने के लिए आपको बस केवाईसी करवाना होगा। पेटीएम मनी ने 25 एएमसीएस (एसेट मैनेजमेंट कंपनियां) के साथ साझेदारी की है ताकि जीरो कमीशन पर लोगों को म्यूचुअल फंड की डायरेक्ट स्कीम मिल सके। पेटीएम मनी यूजर्स कुछ स्कीम में 100 रुपये के साथ एकमुश्त या एसआईपी के माध्यम से निवेश शुरू कर सकते हैं।
पेटीएम मनी में लोग लार्ज कैप, मिड कैप, स्मॉल कैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेब्ट, लिच्डि फंड जैसे फंड्स खरीद और बेच सकेंगे। इसके साथ ही रिटर्न (मुनाफा) भी कैलकुलेट कर सकते हैं। 
कम्पनी के बयान के मुताबिक इसके लांच से पहले ही 8.50 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर करवा लिया है जिसमें 65 फीसदी से अधिक रजिस्ट्रेशन नॉन टॉप 15 शहरों से आए हैं।

 

Share On WhatsApp