व्यापार

28-Aug-2019 11:57:53 am
Posted Date

लंदन की डायरेक्ट फ्लाइट के लिए विमान खरीदना चाहती है इंडिगो

नई दिल्ली,28 अगस्त। इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि वह लंदन सहित लंबी दूरी की जगहों के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने के लिए एक विमान लेना चाहती है। यह पहला मौका है जब इस लो-कॉस्ट करियर ने विदेश में लंबी दूरी की जगहों के लिए उड़ानें शुरू करने की अपनी योजना का ऐलान किया है।
जेट एयरवेज का कामकाज ठप पडऩे से विमानन क्षेत्र में जगह खाली होने के बीच यह बयान आया है। जेट एकमात्र प्राइवेट एयरलाइंस थी, जो भारत और लंदन के बीच फ्लाइट सर्विस दे रही थी। एयर इंडिया यह सेवा देने वाली दूसरी कंपनी है।
इंडिगो के सीईओ रणंजय दत्ता ने कहा, साफ तौर पर अभी हमारी रेंज सीमित है। एयरबस 321 एक्सएलआर शानदार विमान है, लेकिन यह लंदन नहीं जा सकता है। यह विमान हमें सोल ले जा सकता है। हम एक्सएलआर के जरिए इस तरह के मार्केट्स तक सेवा देने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि एयरलाइन अब भी चौड़ी बॉडी के एक विमान के लिए मॉडल पर चर्चा कर रही है। 
दत्ता ने कहा, हम चौड़ी बॉडी के लिए एक प्लान पर विचार कर रहे हैं। बिना बिजनस क्लास के वाइड-बॉडी एयरक्राफ्ट लॉन्च करने का कोई मतलब नहीं है। लिहाजा हम रोज हम इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि वाइड-बॉडी ऑपरेशंस का फायदा लेने के लिए हमें किस मॉडल को अपनाना चाहिए। 
दत्ता ने कहा कि अगले कुछ वर्षों में इंडिगो की ग्रोथ का बड़ा हिस्सा इंटरनैशनल फ्लाइट्स से आएगा। दत्ता ने कहा, इंटरनेशनल सर्विस से हमें बहुत उम्मीद है। अगले कुछ वर्षों तक हम करीब 30 प्रतिशत सालाना की दर से आगे बढ़ेंगे। हमें उम्मीद है कि इस ग्रोथ का करीब आधा हिस्सा इंटरनैशनल मार्केट से आएगा।

Share On WhatsApp