व्यापार

06-Aug-2019 1:24:43 pm
Posted Date

वंदे भारत एक्सप्रेस में मिलेगी हवाई जहाज जैसी सुविधा

नईदिल्ली,06 अगस्त । अब भारतीय रेल में भी फ्लाइट जैसी सुविधा मिलने वाली है। आपको हैरानी हो रही होगी कि आखिर ट्रेन में सफर के दौरान कौन-सी ऐसी सुविधा मिलेगी, जिसकी तुलना फ्लाइट से की जा रही है। दरअसल भारतीय रेल में नई पहल के तहत अब फ्लाइट्स की तर्ज पर वंदे भारत ट्रेन में एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स रखे जाएंगे।
ये ट्रायल प्रोजेक्ट पहले ही इस ट्रेन में शुरू किया जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक आईआरसीटीसी को इस पायलट प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी दी गई है। यात्रियों की सुविधा का खयाल रखते हुए आईआरसीटीसी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में छह महीनों तक चलने वाले ट्रायल प्रोजेक्ट के लिए 34 ट्रेन्ड एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स को रखा है।
अगर ये सर्विस सफल रहती है तो इसे बाकी दूसरे ट्रेनों में भी लागू किया जाएगा। आईआरसीटीसी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने के लिए काफी मेहनत की जा रही है।
आमतौर पर ट्रेन में यात्रियों को खाना परोसने वालों को लाइसेंस्ड केटरर्स 8,000-10,000 रुपए प्रति महीना देते हैं लेकिन बेस्ट सर्विस देने के लिए आईआरसीटीसी इन एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड्स को 25,000 रुपए प्रति महीना दे रही है।

Share On WhatsApp