खेल-खिलाड़ी

29-Apr-2024 8:23:49 pm
Posted Date

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान

  • 0-केन विलियमसन को मिली कप्तानी

नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड ने अपने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. केन विलियमसन ही इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के कप्तान होंगे. न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी. हालांकि फुल स्क्वॉड वाली टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई थी. वहीं कप्तान केन विलियमसन इन दिनों आईपीएल 2024 के लिए भारत में मौजूद है और वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं.
बता दें कि आईसीसी ने सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीम का ऐलान करने के लिए कहा है, लेकिन न्यूजीलैंड ने उससे पहले 29 अप्रैल (सोमवार) को ही अपने टीम का एलान कर दिया. इस बार टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप की शुरुआत तो 1 जून से होगी, लेकिन न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 7 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी. बता दें कि न्यूज़ीलैंड ग्रुप-सी में रखा गया है.
टी20 वर्ल्ड कप
 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम में अनुभवी और युवा खिलाडिय़ों का अच्छा बैलेंस दिखाई दे रहा है. टीम में केन विलमयसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और डेरिल मिचेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. तो वहीं मार्क चैपमैन और रचिन रवींद्र जैसे युवा खिलाडिय़ों को भी मौका दिया गया है. रचिन रवींद्र भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी न्यूजीलैंड का हिस्सा थे और शानदार प्रदर्शन किया था. रचिन इन दिनों आईपीएल 2024 के लिए भारत में हैं. और वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. वहीं न्यूजीलैंड के स्क्वाड का एलान बच्चों ने किया.
विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे,लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टीम साउदी. 

 

Share On WhatsApp