खेल-खिलाड़ी

09-Apr-2024 4:16:17 am
Posted Date

यश ठाकुर के शानदार खेल से लखनऊ ने गुजरात को 33 रन से हराया

0-आईपीएल 2024 
लखनऊ। यहां के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 21वें मैच में यश ठाकुर के 30 रन, पांच विकेट और क्रुणाल पंड्या के तीन विकेट की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने रविवार को गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हरा दिया।
जीत के लिए 164 रनों का पीछा करते हुए लखनऊ की आर से साईं सुदर्शन ने नवीन-उल-हक की गेंदों पर दो चौके लगाए। मयंक यादव तीसरा ओवर फेंकने आए और अपना पहला ओवर पूरा करने के बाद साइड स्ट्रेन के कारण मैदान से बाहर चले गए।
शुभमन गिल डीप थर्ड की रैंप वाइड के साथ आगे बढ़े। पहले ओवर में मयंक की गति बमुश्किल 140 किमी प्रति घंटे से ऊपर हो पाई, क्योंकि वह अपना पहला ओवर पूरा करने के बाद सीधे मैदान से बाहर चले गए।
टाइटंस के कप्तान ने जब लाइन के पार फ्लिक करने की कोशिश की तो 19 पर आउट हो गए। पावरप्ले के समापन पर गिल की टीम 1 विकेट पर 54 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी।
एम. सिद्धार्थ को गेंदबाजी में संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने अपने दूसरे और पारी के पांचवें ओवर में तीन बार गेंदबाजी लाइन को पार किया, लेकिन केवल 12 रन देने में सफल रहे। सातवें ओवर की समाप्ति के बाद सुदर्शन शानदार फॉर्म में दिखे और उन्होंने 18 गेंदों में 29 रन बनाए।
रवि बिश्?नोई ने टाइटंस के केन विलियमसन को आउट करने के लिए एक शानदार रिटर्न कैच लिया।
साईं सुदर्शन और बीएस शरथ, दोनों क्रुणाल पंड्या के शुरुआती ओवर में आउट हो गए, जिससे खेल में क्रांतिकारी बदलाव आया। रिद्धिमान साहा की जगह आए विकेटकीपर शरथ ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर टॉप-एज स्वीप किया, इसके बाद बिश्?नोई ने एक और कैच लिया, सुदर्शन को हटाने के लिए डीप स्क्वायर बाउंड्री पर यह बहुत ही आसान कैच था। सुदर्शन 23 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए और अपनी टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे।
क्रुणाल ने स्पेल के आखिरी ओवर में अपना तीसरा विकेट लिया। उन्?होंने ग्यारह रन देकर तीन विकेट लिए।
जब 36 गेंदों में 72 रनों की जरूरत थी, यश ठाकुर की गोल्डन आर्म के साथ एलएसजी बहुत तेजी से मैच बंद करने की ओर बढ़ रहा था। पारी की शुरुआत में गिल को आउट करने के बाद वह अपने दूसरे ओवर के लिए लौटे और धीमी गेंद को कवर करने के लिए राशिद खान (0) को आउट किया और विजय शंकर (17) को शॉर्ट गेंद पर स्वाइप करते हुए कैच आउट किया। राहुल तेवतिया और स्पेंसर जॉनसन ने नौवें विकेट के लिए 17 गेंदों में 24 रन जोड़े, लेकिन ठाकुर ने अपने स्पेल का आखिरी ओवर डालते हुए 3.5 ओवर में तेवतिया (30) और नूर अहमद (0) को आउट करके 30 रन देकर पांच विकेट लिए।
यह उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल आंकड़ा था और साथ ही वह एलएसजी के लिए पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय और मार्क वुड के बाद दूसरे स्थान पर रहे।
ठाकुर के पांच विकेट और पंड्या के तीन विकेट की बदौलत खेल जल्दी ही खत्?म हो गया और लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से हरा दिया। यह लखनऊ की पांच मुकाबलों में पहली जीत थी।
संक्षिप्त स्कोर : लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन (मार्कस स्टोइनिस 58, केएल राहुल 33; दर्शन नालकंडे 2-21, उमेश यादव 2-22) ने गुजरात टाइटंस को हराया (साईं सुदर्शन 31, राहुल तेवतिया 30, यश ठाकुर 5-30, क्रुणाल पंड्या 3-11) 33 रन से।

 

Share On WhatsApp