खेल-खिलाड़ी

02-Apr-2024 3:17:52 am
Posted Date

चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद भी ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, स्लो ओवर रेट के चलते मिली बड़ी सजा!

नईदिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत हासिल की. बीते रविवार विशाखापटनम के डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने चेन्नई को 20 रनों से हराया, लेकिन अब पंत को इस जीत के बाद भी तगड़ा झटका लगा है. सीएसके के खिलाफ मैच में दिल्ली के कप्तान ने बड़ी गलती कर दी, जिसके लिए उन्हें बड़ी सज़ा मिली. 
दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगा. यह टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत पहला मामला था, जिसके लिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया ग.या है.
बता दें कि इससे पहले आईपीएल 2024 में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल पर भी यह जुर्माना लगाया जा चुका है. 26 मार्च गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एम चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला खेला था. इस मैच में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल पर भी स्लो ओवर रेट के चलते 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.
इस मैच में टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम ने ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी की मदद से दिल्ली के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है. टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने 52 और कप्तान ऋषभ पंत ने 32 गेंदों में 159.38 के स्ट्राइक रेट से 51 रनों की पारी खेली. पंत ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए.  फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को भले ही हार सामना करना पड़ा, लेकिन पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपनी बैटिंग से महफिल लूट ली. चेन्नई के लिए रहाणे ने सबसे बड़ी 45 रनों की पारी खेली. नंबर 8 पर उतरे एमएस धोनी ने 16 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए. धोनी की बैटिंग फैंस काफी खुश दिख रहे थे. 

 

Share On WhatsApp