खेल-खिलाड़ी

22-Mar-2024 3:06:12 am
Posted Date

द हंड्रेड: हरमनप्रीत कौर और डेविड वार्नर को नहीं मिला करार, ड्रॉफ्ट में इन्हें हुआ फायदा

नईदिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के डेविड पर द हंड्रेड के आगामी सीजन के लिए किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। बीते बुधवार को लंदन में हुए ड्रॉफ्ट में उन पर किसी टीम ने दांव नहीं लगाया।उनके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाबर आजम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के जेसन रॉय पर भी किसी टीम ने भरोसा नहीं जताया।महिलाओं में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी करार नहीं मिल सका।
पिछले सीजन में रॉय ने ओवल की ओर से सभी 9 मैच खेले थे, जिसमें 17.11 की औसत और 128.33 की स्ट्राइक रेट से 154 रन बनाए थे।इस बीच वह 3 पारियों में अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। ऐसे में खराब प्रदर्शन के चलते ओवल ने उन्हें रिलीज कर दिया था।इंग्लैंड के प्रमुख खिलाडिय़ों में रॉय के अलावा तेज गेंदबाज मार्क वुड को भी किसी टीम ने नहीं चुना है।
ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाडिय़ों में वार्नर और टिम डेविड पर किसी टीम ने अपना दांव नहीं लगाया।हाल ही सम्पन्न हुई पाकिस्तान सुपर लीग में खूब रन बनाने वाले बाबर पर भी किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर बर्मिंघम फीनिक्स ने अपना दांव लगाया है।नसीम के अलावा शाहीन अफरीदी (वेल्श फायर) और इमाद वसीम (ट्रेंट रॉकेट्स) को भी द हंड्रेड 2024 का करार मिला है।
निकोलस पूरन द हंड्रेड 2024 ड्राफ्ट में करार पाने वाले पहले व्यक्ति थे। उन्हें नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने 125,000 पाउंड (1.33 करोड़ रुपये लगभग) की उच्चतम कीमत पर अपने साथ जोड़ा।कैरेबियाई खिलाडिय़ों में आंद्रे रसेल और शिमरॉन हेटमायर को लंदन स्पिरिट ने चुना।इनके अलावा रोवमैन पॉवेल और कीरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के अन्य 2 खिलाड़ी थे, जिन्हें क्रमश: ट्रेंट रॉकेट्स और सदर्न ब्रेव के साथ शीर्ष ब्रैकेट में चुना गया था।
भारत की स्मृति मंधाना को सदर्न ब्रेव और रिचा घोष को बर्मिंघम फीनिक्स ने अपने साथ जोड़ा, जबकि भारतीय कप्तान हरमनप्रीत, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और शीर्षक्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज पर किसी टीम ने दांव नहीं लगाया।श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू को ओवल इनविंसिबल्स द्वारा चुना गया।ड्रॉफ्ट में मेग लैनिंग, बेथ मूनी, एशले गार्डनर, लॉरेन चीटल, जेस जोनासेन, सोफी मोलिनेक्स जैसे खिलाडिय़ों को चुने जाने के साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों की सबसे अधिक मांग रही।

 

Share On WhatsApp