खेल-खिलाड़ी

21-Mar-2024 2:59:39 am
Posted Date

भारतीय एमेच्योर टीम 44वें क्वीन सिरिकिट कप में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार

नई दिल्ली  । विधात्री उर्स, ज़ारा आनंद और हीना कांग की भारतीय एमेच्योर गोल्फ खिलाडिय़ों की तिकड़ी बुधवार से शुरू होने वाले क्वीन सिरिकिट कप के लिए न्यूजीलैंड, क्राइस्टचर्च में क्लियरवॉटर गोल्फ क्लब में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। तीन महिला एमेच्योर को भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) द्वारा उनके प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के वार्षिक कैलेंडर के हिस्से के रूप में भेजा गया है, जिसे भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा वित्त पोषित किया जाता है। आईजीयू ने इस आयोजन के लिए सुनीता कटारिया को टीम मैनेजर नियुक्त किया है।
दिलचस्प बात यह है कि अवनि प्रशांत, विधात्री और निश्ना पटेल की भारतीय एमेच्योर टीम पिछले साल मनीला में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अभूतपूर्व उपविजेता रही थी। इसके अलावा, अवनि ने व्यक्तिगत खिताब जीत कर 43 साल का इंतजार खत्म किया था।
ज़ारा, जो पिछले साल दिल्ली गोल्फ क्लब में राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश की रजत पदक विजेता टीम का हिस्सा थी, न्यूजीलैंड में इस आयोजन के 44वें संस्करण में अपनी पहली उपस्थिति के लिए उत्साहित है। क्राइस्टचर्च में प्रैक्टिस के दौरान ज़ारा ने कहा, मैं पहली बार क्वीन सिरिकिट कप में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए बेहद उत्साहित हूं। भारतीय टीम पिछले साल उपविजेता रही थी जिससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारी टीम न्यूजीलैंड में यादगार प्रदर्शन करेगी।
जारा हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर टूर्नामेंट के छठे चरण में भारत के सबसे कठिन कोर्स – डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब, गुरुग्राम में पिछले हफ्ते छठे स्थान पर रही, जिसमें विधात्री ने शीर्ष-5 में जगह बनाई, जिससे यह जोड़ी अच्छी स्थिति में रहेगी। ज़ारा स्थानीय समयानुसार सुबह 8:30 बजे इंडोनेशिया की सानिया तलिता वाहुदी और जापान की आइना फुजीमोटो के साथ खेल की शुरुआत करेंगी। विधात्री स्थानीय समयानुसार सुबह 8:40 बजे इंडोनेशिया की एलेन विदजाजा और जापान की साओरी इजिमा के साथ अपना दौर शुरू करेंगी। हीना 10 मिनट बाद इंडोनेशिया की क्रिस्टीना नतालिया योको और जापान की ममिका शिनची के साथ शुरुआत करेंगी।

 

Share On WhatsApp