खेल-खिलाड़ी

01-Jul-2018 8:07:16 pm
Posted Date

FIFA WC: फिर बड़ा उलटफेर, पैनल्टी शूटआउट में रूस के हाथों 4-3 से हारकर स्पेन वर्ल्ड कप से बाहर

फीफा वर्ल्ड कप के अब तक के सबसे रोमांचक मैच में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब पैनल्टी शूटआउट में रूस ने स्पेन को 4-3 से हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया। इसी के साथ रूस ने वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

फुल टाइम तक स्कोर 1-1 रहने के बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में चला गया। 15-15 मिनट के दो हाफ के बाद भी मैच का नतीजा नहीं निकला। इसके बाद मैच पैनल्टी शूटआउट में गया जिसमें रूस ने दो गोल रोकर बाजी मार ली। पैनल्टी शूटआउट में रूस के चारों खिलाड़ियों ने गोल दागे, जबकि स्पेन के लिए दो खिलाड़ी गोल करने से चूक गए। 

लुज्निकी स्टेडियम में खेल गए इस मुकाबले में स्पने ने सगेर्ई इग्नाशेविक द्वारा किए गए आत्घाती गोल (12वें मिनट) की बदौलत शुरुआत बढ़त बनाई। हालांकि, स्ट्राइकर अर्टयोम डज्युबा ने 41वें मिनट में पेनाल्टी के माध्यम से गोल दागकर मेजबान टीम को बराबरी दिला दी।

पैनल्टी शूटआउट में स्पेन के लिए कोके और आसपास गोल नहीं दाग पाए जिसके कारण टीम मैच हार गई। रूस (सोवियत संघ) ने इससे पहले 1970 में अंतिम आठ में जगह बनायी थी। वह अब क्वार्टर फाइनल में सात जुलाई को क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा।

Share On WhatsApp