खेल-खिलाड़ी

14-Jul-2022 4:32:57 am
Posted Date

दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप उम्मीदों को बड़ा झटका

जोहानसबर्ग । दक्षिण अफ्रीका ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से नाम वापस ले लिया है। जिससे दक्षिण अफ्रीका के अगले साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई करने की संभावनाओं करारा झटका लगा है।
ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की श्रृंखला मूल रूप से अगले साल जनवरी के मध्य में निर्धारित थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इसे पुनर्निर्धारित करने के लिए कहा था ताकि श्रृंखला उनकी नई घरेलू टी 20 लीग के साथ न टकराए।
नई तारीखें नहीं मिल पाने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा, यह निराशाजनक है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका जनवरी में वनडे सीरीज नहीं खेल पाएगा। हम तीन टेस्ट श्रृंखलाओं के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करके खुश हैं जिसमें बॉक्सिंग डे और नए साल के टेस्ट मैच शामिल हैं।’
उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम का अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम काफी व्यस्त है। इसमें आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप और पुरुषों और महिलाओं की अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के साथ-साथ बीबीएल का बारहवां सीजऩ और डब्ल्यूबीबीएल का आठवां सीजऩ शामिल है। हम इस गर्मी में प्रशंसकों को क्रिकेट में वापस देखने का और इंतजार नहीं कर सकते।
दक्षिण अफ्रीका में सुपर लीग की अवधि पूरी होने से पहले अफ्रीकी टीम का इंग्लैंड और भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला निर्धारित है और अगले साल मुख्य टूर्नामेंट में अपना रास्ता बनाने के लिए उन्हें क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।
इस बीच, ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में 12 मैचों में 70 अंकों के साथ सुपर लीग अंकतालिका में आठवें स्थान पर है, उसकी अगली प्रतियोगिता अगले महीने के अंत में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के साथ शुरू होगी।

 

Share On WhatsApp