खेल-खिलाड़ी

15-Jun-2022 3:32:16 am
Posted Date

आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी टॉप-10 में कायम

नई दिल्ली  । स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी आईसीसी महिला वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में टॉप-10 में बनी हुई है। बैटिंग लिस्ट में मंधाना 669 रेटिंग प्वाइंट के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गई है जबकि झूलन गेंदबाजों की रैंकिंग में 663 अंकों के साथ टॉप-5 में बनी हुई हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज लारा गुडॉल और कप्तान सुने लुस ने डबलिन में अपनी आईसीसी महिला चैम्पियनशिप सीरीज के शुरुआती मैच में आयरलैंड पर नौ विकेट से जीत के बाद आईसीसी महिला वनडे प्लेयर्स रैंकिंग में बढ़त हासिल की है। 
बाएं हाथ की बल्लेबाज गुडऑल नाबाद 32 रन बनाकर बल्लेबाजों में नौ पायदान ऊपर 58वें स्थान पर पहुंच गई हैं। दूसरी ओर, ऑलराउंडर लुस ने अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी की बदौलत 16 रन पर तीन विकेट हासिल किए और गेंदबाजों की सूची में सात स्थान आगे बढक़र 39वां स्थान हासिल किया।
इसके अलावा, गुडऑल के साथ 55 रन की अटूट साझेदारी करते हुए नाबाद 21 रन की पारी खेलने वाली सलामी बल्लेबाज एंड्री स्टेन ने मंगलवार को महिला खिलाड़ी रैंकिंग के नवीनतम साप्ताहिक अपडेट में संयुक्त-83वें स्थान पर जगह बनाई। आयरलैंड की नई गेंद की गेंदबाज जेन मैग्वायर चार पायदान के फायदे से संयुक्त 83वें स्थान पर हैं। डबलिन में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के पहले दो अंक हासिल कर लिए। चैम्पियनशिप की शुरुआती सीरीज में श्रीलंका पर 2-1 की जीत के बाद पाकिस्तान के पास वर्तमान में चार अंक जबकि श्रीलंका के पास दो अंक हैं।

Share On WhatsApp