खेल-खिलाड़ी

27-May-2022 4:36:54 am
Posted Date

फ्रेंच ओपन: सासनोविच ने रादुकानू को हराया

पेरिस  । अलियाक्सांद्रा सासनोविच ने पिछले आठ महीनों में यूएस ओपन चैंपियन एम्मा राडुकानू पर अपनी दूसरी जीत दर्ज की, रोलांड गैरोस के दूसरे दौर में बुधवार को यहां नंबर 12 सीड को 2 घंटे और 4 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-1, 6-1 से हरा दिया। 
वाइल्डकार्ड एल्सा जैक्मॉट को 6-1, 7-6 (2) से हराने के बाद 28 वर्षीय खिलाड़ी का अगला मुकाबला जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा।
सासनोविच ने पिछले अक्टूबर में इंडियन वेल्स के दूसरे दौर में राडुकानू को 6-2, 6-4 से हराया था। क्वालीफायर के रूप में यूएस ओपन जीतने के बाद राडुकानू का यह पहला मैच था।
28 वर्षीय खिलाड़ी पिछले चार मौकों पर रोलैंड गैरोस के इस चरण में बाहर हुई हैं, लेकिन पहली बार तीसरे दौर में पहुंचने के लिए शॉटमेकिंग का शानदार प्रदर्शन किया।
19 वर्षीय ब्रिटान राडुकानू ने कुल मिलाकर 6-5 रिकॉर्ड के साथ अपना पहला क्ले-कोर्ट पूरा किया। 19 वर्षीय खिलाड़ी चार मेजर में से प्रत्येक में अपने डेब्यू पर कम से कम दूसरे दौर में सफलतापूर्वक पहुंची हैं।
पूर्व विश्व नंबर 1 ने अपनी जीत की लय को सात मैचों तक बढ़ाया, हालांकि दूसरे सेट में 19 वर्षीय जैक्मॉट की शानदार वापसी के प्रयास के बाद 2 घंटे और 4 मिनट तक चले मैच जीतने के बाद राहत मिली।

Share On WhatsApp