खेल-खिलाड़ी

14-Mar-2022 4:59:16 am
Posted Date

दो बल्लेबाजों ने शतक और एक खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक, रणजी ट्रॉफी के प्री क्वार्टर फाइनल में झारखंड ने बनाए 769 रन

नई दिल्ली   । रणजी ट्रॉफी 2021-22 का प्री-क्वार्टर फाइनल मैच झारखंड और नागालैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में झारखंड की टीम ने नागालैंड के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। यहां तक कि टीम अभी भी 750 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी ऑलआउट नहीं हुई है। झारखंड की टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक और एक बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक दिया है और नागालैंड के सामने ये स्कोर काफी ज्यादा होगा। 
इस मैच में नागालैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड की टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी। यहां तक कि अब दो दिन का खेल समाप्त हो गया है, लेकिन टीम अभी भी ऑलआउट नहीं हुई है। झारखंड की टीम ने अब तक 177 ओवर बल्लेबाजी की है और 769 रन बना लिए हैं। इसमें विराट सिंह और शाहबाज नदीम का शतक शामिल है, जबकि कुमार कुशाग्र ने नागालैंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोका है। 
विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र ने 270 गेंदों में 37 चौके और 2 छक्कों की मदद से 266 रन बनाए, जबकि विराट सिंह ने 153 गेंदों में 13 चौके की मदद से 107 रन बनाए। इनके अलावा शाहबाज नदीम ने 223 गेंदों में 123 रन बनाए और वे दूसरे दिन के आखिर में नाबाद लौटे। माना जा रहा है कि झारखंड की टीम अब तीसरे दिन की सुबह नागालैंड की टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता देगी और अपनी पारी की घोषणा करेगी। हो भी सकता है कि आगे भी झारखंड बल्लेबाजी करे। 

Share On WhatsApp