खेल-खिलाड़ी

21-Feb-2022 3:42:17 am
Posted Date

फीस का भुगतान न होने के कारण फॉकनर पीएसएल से हटे

लाहौर  । ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर पैसों के भुगतान के मुद्दों का हवाला देते हुए मौजूदा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से बाहर हो गए। मौजूदा पीएसएल 2022 सीजन में च्ेटा ग्लैडिएटर्स का हिस्सा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फॉकनर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा न करने का आरोप लगाया है।
फॉकनर ने एक ट्वीट में कहा,  मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। दुर्भाग्यवश मुझे पीसीबी द्वारा मेरे अनुबंध समझौते के तहत पैसों का भुगतान न करने के कारण पिछले दो मैचों से हटना पड़ा और पीएसएल छोडऩा पड़ा। मैं पूरे सीजन यहां रहा और उन्होंने मुझसे झूठ बोलना जारी रखा। टूर्नामेंट को छोडऩे में दुख होता है, क्योंकि मैं पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहता था, क्योंकि यहां बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं और अद्भुत प्रशंसक हैं, लेकिन मेरे साथ यहां जो बर्ताव हुआ है वह अपमानजनक है।
इस बीच हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फॉकनर के आरोपों का खंडन करते हुए इन्हें निराधार बताया है। पीसीबी और च्ेटा ग्लैडिएटर्स ने एक संयुक्त बयान में कहा,  हम जेम्स फॉकनर के इस व्यवहार के लिए निराश हैं, जो 2021 में पीएसएल के अबू धाबी चरण का भी हिस्सा थे। अन्य सभी प्रतिभागी खिलाडिय़ों के साथ उन्हें भी पूरा सम्मान दिया गया। पिछले सात वर्षों में किसी भी खिलाड़ी ने पीसीबी के साथ अनुबंध में की गई प्रतिबद्धताओं को लेकर कोई शिकायत नहीं की है, बल्कि सभी खिलाडिय़ों ने पीसीबी के प्रयासों को सराहा है। 2022 सीजन के लिए जनवरी को फॉकनर की 70 फीसदी फीस उनके ब्रिटेन के बैंक खाते में भेज दी गई थी। बाकी की 30 फीसदी फीस पीएसएल के खत्म होने के 40 दिन बाद दी जानी थी, लेकिन फॉकनर के इस अनुचित व्यवहार के मद्देनजर अब पीसीबी और सभी फ्रेंचाइजियों ने फैसला किया है कि उन्हें भविष्य में पीएसएल का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा।

Share On WhatsApp