खेल-खिलाड़ी

17-Feb-2022 5:26:18 am
Posted Date

मोहाली में टेस्ट क्रिकेट में शतक पूरा करेंगे विराट कोहली, 8 हजारी बनने पर होंगी निगाहें

नई दिल्ली । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबले खेलने के लिए तैयार हैं और इसका ऐलान भी हो गया है कि इस दिग्गज बल्लेबाज को कौन से मैदान पर 100वां टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा। अपने 71वें शतक से कई बार चूकने वाले विराट कोहली के पास 100वें टेस्ट मैच से पहले 6 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेलने का मौका है, जहां वे शतक का सूखा समाप्त करने की कोशिश करेंगे और अगर टी20 सीरीज में ऐसा नहीं होता है तो फिर वे 100वें टेस्ट में शतक जड़ सकते हैं, क्योंकि भारत में उनका टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा है। 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव का ऐलान किया। पहले टेस्ट सीरीज का आयोजन टी20 सीरीज से पहले होना था, लेकिन अब टेस्ट सीरीज टी20 सीरीज के बाद में खेली जाएगी। भारत और श्रीलंका के बीच चार मार्च से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। श्रीलंका के भारत दौरा 25 फरवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। साल 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले विराट कोहली 99 टेस्ट मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से 7962 रन बना चुके हैं और 100वें टेस्ट मैच में वे 8 हजारी बनने के साथ-साथ 18वां शतक भी पूरा कर सकते हैं। विराट कोहली को मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में 100वां टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलेगा, जिसमें भारतीय टीम ने 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था। वहीं, बेंगलुरू में दूसरा टेस्ट मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। 
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मिली हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में अब बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को नए कप्तान की घोषणा करनी होगी और यही वजह है कि विराट कोहली अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल सकते हैं। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी मिल सकती है। 

Share On WhatsApp