खेल-खिलाड़ी

16-Jan-2022 8:59:51 pm
Posted Date

विराट कोहली के अचानक 7 साल बाद टेस्ट कप्तानी छोडऩे के फैसले से हैरान खेल जगत

नई दिल्ली  । भारतीय क्रिकेट जगत विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोडऩे के फैसले से हैरान है। विराट कोहली के अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोडऩे के फैसले ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया। जनवरी 2015 से टेस्ट क्रिकेट में पूर्णकालिक कप्तान के रूप में भारत का नेतृत्व कर रहे विराट कोहली ने ट्विटर के माध्यम से अपने टेस्ट कप्तानी छोडऩे का ऐलान किया। 
कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज1-2 से हारने के एक दिन बाद ट्वीट किया ,एक मुकाम पर आकर सबको ठहरना होता है और मेरे लिये बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान यह वही मुकाम है । इस सफर में कई उतार चढाव आये लेकिन प्रयासों या विश्वास में कभी कमी नहीं रही। उन्होंने आगे लिखा , पिछले सात साल लगातार कड़़ी मेहनत, अथक प्रयासों और दृढता से टीम को सही दिशा में ले जाने के रहे । मैने पूरी ईमानदारी से काम किया और कोई कसर नहीं छोड़ी । मैने हमेशा अपनी ओर से 120 प्रतिशत देने पर भरोसा किया है और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मुझे वह सही नहीं लगता।  मेरे दिल में यह एकदम साफ है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।
कोहली ने अपने बयान में पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान धोनी का नाम लिया और उन्हें धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा , मैं बीसीसीआई को धन्यवाद दूंगा कि मुझे इतने लंबे समय तक देश की टीम की कप्तानी करने का मौका दिया। उससे भी महत्वपूर्ण अपने साथी खिलाडिय़ों को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने टीम के लिये मेरे नजरिये को पहले दिन से अपनाया और किसी भी हालात में हार नहीं मानी। आप सभी ने मेरे इस सफर को यादगार और खूबसूरत बना दिया।
उन्होंने आगे लिखा , रवि भाई और सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद जो इस गाड़ी का इंजन रहे जो टेस्ट क्रिकेट में लगातार आगे बढ़ती रही। सभी ने इसमें अपना योगदान दिया।  धोनी के बारे में उन्होंने लिखा,आखिर में एम एस धोनी को बहुत धन्यवाद जिन्होंने बतौर कप्तान मुझ पर भरोसा किया और मुझे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में सक्षम पाया।

Share On WhatsApp