खेल-खिलाड़ी

16-Jan-2022 4:50:03 am
Posted Date

दोनों भारतीय कोचों को ड्रा से समझौता करना पड़ा

बैमबोलिन  । भारतीय कोचों डेरिक परेरा और खालिद जमील के बीच मुकाबले में जीत किसी के हाथ नहीं लगी। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और एफसी गोवा के बीच शुक्रवार को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 का लीग मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा।
इस ड्रा से कोच डेरिक परेरा की टीम गोवा को एक अंक मिला और वो एक स्थान के फायदे के साथ नौवें से आठवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके 11 मैचों में तीन जीत और चार ड्रा से 13 अंक हो गए हैं। उधर, एक अंक पाने के बावजूद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड दसवें स्थान पर बरकरार है। खालिद जमील की टीम 11 मैचों में दो जीत और तीन ड्रा से नौ अंक अर्जित कर चुकी है। वैसे, ड्रा रहे इस मैच में दबदबा गोवा का रहा। उसके खिलाडिय़ों ने ज्यादा आक्रामक फुटबॉल खेली। एफसी गोवा के स्पेनिश फॉरवर्ड जोर्गे ओर्टिज को शानदार आक्रामक फुटबॉल का प्रदर्शन करने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।
मैच का पहला गोल दूसरे मिनट में आया, जब कप्तान हेर्नान सेंटेना की शानदार किक से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 1-0 से आगे हो गई। स्पेनिश मिडफील्डर ने यह गोल फ्री-किक पर किया। नॉर्थईस्ट के कप्तान ने बॉक्स के बाहर लगभग 25 गज की दूरी से बेहतरीन राइट फुटर किक लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर भेज दिया जबकि गोवा के गोलकीपर धीरज मोइरंगथेम दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव नहीं कर सके। फ्रीकिक के रूप में यह सुनहरा मौका सेंटेना के खिलाफ गोवा के डिफेंडर लिएंडर डीज्कुन्हा के स्लाइडिंग टैकल के कारण बना। इस फाउल के कारण लिएंडर को येलो कार्ड मिला।
39वें मिनट में एयरम काब्रेरा के हैडर से गोवा एफसी ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दाहिने फ्लैंक में कॉर्नर किक पर एल्बेर्टो नोगुएरा की लेफ्ट फुटर किक सीधे काब्रेरा के पास पहुंची, जिस पर स्पेनिश स्ट्राइकर ने सेकेंड पोस्ट से हैडर लगाकर गेंद को फर्स्ट पोस्ट के अंदर डाल दिया और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डेशोर्न ब्राउन जंप लगाकर कोशिश करने के बावजूद गेंद को गोलजाल में जाने से नहीं रोक सके।

Share On WhatsApp