खेल-खिलाड़ी

24-Dec-2021 4:24:49 am
Posted Date

किरण, आकर्षी ने पुरुष और महिला एकल बैडमिंटन खिताब जीते

चेन्नई । केरल के किरण जॉर्ज और छत्तीसगढ़ की शीर्ष वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप ने चेन्नई में अखिल भारतीय सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को लगातार गेमों में हरा कर क्रमश: पुरुष और महिला एकल खिताब जीत लिए।
पुरुष एकल का फाइनल 21 वर्षीय किरण और शुभांकर डे के बीच था, जो कोर्ट और बाहर अपनी दृढ़ता के लिए जाने जाते हैं। किरण ने हालांकि एक करीबी मुकाबले की उम्मीद पर तब पानी फेर दिया, जब उन्होंने शुरुआती गेम में 7-1 की बढ़त बना ली। युवा खिलाड़ी ने नेट एक्सचेंज और शानदार शॉट्स के साथ खेल को नियंत्रित किया।
विश्व के 57वें नंबर के खिलाड़ी शुभांकर, जिन्हें घरेलू रैंकिंग कम होने के कारण क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ा था, बेशक स्कोर के अंतर को कम करने में कामयाब हुए, लेकिन किरण के तेज शॉट्स के आगे वह बेबस हो गए और इसी के साथ किरण ने अनुभवी शुभांकर को 39 मिनट में 21-17, 21-12 से हराया।
वहीं महिला एकल का फाइनल भी एकतरफा रहा, जिसमें आकर्षी कश्यप ने क्वालीफायर तान्या पर दबाव बनाया, जिन्होंने सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त अश्मिता चालिहा को हराया था। चैंपियन आकर्षी ने शुरुआत में तान्या को लंबी रैलियों में उलझाए रखा और 11-4 की बढ़त ले ली। तान्या हालांकि दूसरे हाफ में ज्यादा आत्मविश्वासी लगी, लेकिन वह मैच में वापसी करने में विफल रही और आकर्षी से 21-15, 21-12 से हार गईं।
इस बीच राष्ट्रीय चैंपियन एवं महिला युगल में शीर्ष वरीयता प्राप्त शिखा गौतम और अश्विनी भट्ट के ने उत्तर प्रदेश की श्रुति मिश्रा और शैलजा शुक्ला को 21-14, 21-16 से हराया, जबकि रोहन कपूर और संजना संतोष की गैर वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एस सुंजीत और गौरीकृष्ण टीआर को 21-18, 21-16 से हरा कर मिश्रित युगल का खिताब अपने नाम किया।
पुरुष युगल में हरिहरन अम्सकरुनन और रुबन कुमार आर की जोड़ी ने रविकृष्ण पीएस और शंकरप्रसाद उदयकुमार को 22-20, 19-21, 21-18 से हराया।

Share On WhatsApp