खेल-खिलाड़ी

22-Dec-2021 4:38:37 am
Posted Date

बांग्लादेश टीम के सभी सदस्य कोरोना नेगेटिव, न्यूजीलैंड के खिलाफ तय शेड्यूल के मुताबिक होगी टेस्ट सीरीज

वेलिंगटन ,21 दिसंबर। बांग्लादेश टीम के सभी सदस्यों के कोरोना नेगेटिव आने के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर संदेह कम हो गया है। खिलाडिय़ों के साथ न्यूजीलैंड में मौजूद बांग्लादेश टीम के निदेशक खालिद महमूद ने बताया, हमने अपना आखिरी कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसका रिजल्ट आया और हम सभी नेगेटिव पाए गए हैं। हम कल मैनेज्ड आइसोलेशन एंड चरंटाइन सेंटर से बाहर आ सकते हैं और सुबह से लिंकन यूनिवर्सिटी ग्राउंड में अपनी प्रैक्टिस शुरू कर सकते हैं, जहां हमें जिम की सुविधा भी मिलेगी। प्रैक्टिस पूरा करने के बाद हम अपने टीम होटल में जाएंगे और सभी सामान्य गतिविधियां करेंगे।उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के स्पिन बॉलिंग कोच रंगना हेराथ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरी बांग्लादेश टीम को 21 दिसंबर तक कोई प्रैक्टिस सेशन नहीं करने के लिए कहा गया था। वहीं टीम के सदस्यों को पिछले शुक्रवार को वापस चरंटाइन में भेज दिया गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने तब एक बयान में कहा था कि अगर उन्हें न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लगाए गए विस्तारित चरंटाइन के कारण अपनी तैयारी से समझौता करना पड़ता है तो उन्हें इस सीरीज के बारे में फिर से सोचना होगा।
इस बीच क्रिकबज ने जानकारी दी है कि हेराथ 21 दिसंबर को टीम के सदस्यों के साथ नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनसे जुडऩे की मंजूरी नहीं मिली है। एक अधिकारी ने हालांकि जोर देकर कहा है कि वह कोरोना नेगेटिव आने के बाद मंजूरी मिलते ही उपलब्ध होंगे। हेराथ के अलावा टेस्ट सेट-अप के आठ अन्य सदस्य, जो मलेशिया से न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरने वाले एक कोरोना पॉजिटिव शख्स के निकट संपर्क में होने के कारण चरंटाइन में थे, भी नेगेटिव आए हैं।
उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश टीम ने न्यूजीलैंड में अनिवार्य चरंटाइन पूरा करने के बाद 16 दिसंबर को एक बाहरी प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया था, लेकिन बाद में उन्हें अपने प्रैक्टिस सेशन को रोकने और वापस मैनेज्ड आइसोलेशन एंड चरंटाइन सेंटर में जाने के लिए कहा गया। समझा जाता है कि न्यूजीलैंड सरकार इस मामले में कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहती है, क्योंकि जो यात्री कोरोना पॉजिटिव था, वह ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया था। शेड्यूल के मुताबिक दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच टोरंगा के बे ओवल में एक जनवरी से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट नौ जनवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होगा।

Share On WhatsApp