खेल-खिलाड़ी

18-Dec-2021 8:36:42 pm
Posted Date

आईपीएल में एक बार फिर हुई गौतम गंभीर की एंट्री

लखनऊ ,18 दिसंबर । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ ने शनिवार को पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम का मेंटर बनाया। फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने शनिवार को क्रिकबज को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गौतम सपोर्ट स्टाफ में बतौर मेंटर जुड़ेंगे। गौतम की नियुक्ति गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप की दूसरी बड़ी घोषणा है, जिसने अक्टूबर में लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ रुपए की सबसे महंगी बोली में खरीदा था। कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम से पहले शुक्रवार को जिम्बाब्वे के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एंडी फ्लॉवर को टीम मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।क्रिकबज के मुताबिक गोयनका और गौतम दोनों के करीबी लोगों का कहना है कि वे अच्छे दोस्त रहे हैं और उनके क्रिकेट संघ की योजना लंबे समय से बनाई गई है। विश्व कप विजेता दिल्ली के क्रिकेटर गौतम काफी समय से लखनऊ टीम की तैयारी का हिस्सा हैं। दोनों के एक दोस्त ने कहा  गोयनका के टीम खरीदने के बाद अब दोनों का रिश्ता औपचारिक और पेशेवर हो गया है। 
समझा जाता है कि गौतम के साथ उनके एक बार के दिल्ली और कोलकाता टीम के साथी विजय दहिया भी फ्रेंचाइजी में शामिल हुए हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर विजय को सहायक कोच के रूप में शामिल किया गया है, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य टीम के मुख्य कोच हैं। संजीव गोयनका ने टीम में गौतम का स्वागत करते हुए उनके बेदाग करियर की सराहना की। उन्होंने कहा,  मैं उनके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।  वहीं गौतम ने इस बारे में कहा,  डॉ. गोयनका और आरपीएसजी ग्रुप को उनके सेटअप में मुझे यह शानदार अवसर प्रदान करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। एक प्रतियोगिता जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर जलती है। एक विजेता की विरासत छोडऩे की इच्छा अभी भी मुझे चौबीसों घंटे बेचैन करती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की आत्मा और साहस के लिए प्रतिस्पर्धा करूंगा। 
उल्लेखनीय है कि 40 वर्षीय गौतम ने नौ साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं उन्होंने 10 सीजन तक आईपीएल खेला, जिसमें उन्होंने 154 मैचों में दिल्ली और कोलकाता की टीमों का प्रतिनिधित्व किया।

Share On WhatsApp