खेल-खिलाड़ी

18-Dec-2021 8:36:10 pm
Posted Date

आयरलैंड के अमेरिका और वेस्टइंडीज़ दौरे पर कोरोना का साया

डबलिन ,18 दिसंबर ।  आयरलैंड के चार खिलाडी और एक सहायक कोच कोरोना पॉजि़टिव हो गए हैं। इससे उनके अमेरिका और कैरेबियन दौरे पर ख़तरा मंडराने लगा है, जहां उन्हें टी20 और वनडे सीरीज़ खेलना था। हालांकि इस बीच आयरिश टीम अमेरिका के मियामी में पहुंच चुकी है और बोर्ड ने कहा है कि दौरा जारी रहेगा।
क्रिकेट आयरलैंड ने कहा कि दौरे पर रवाना होने से पहले दल के सभी सदस्यों का कोरोना परीक्षण किया गया, जिसमें जॉर्ज डॉकरेल और बैरी मक्कार्थी कोरोना पॉजि़टिव पाए गए। इन दोनों खिलाडिय़ों को आयरलैंड में ही रोक लिया गया और वे आइसोलेशन में हैं। इन खिलाडिय़ों के नज़दीकी संपर्क में होने के कारण क्रेग यंग को भी आयरलैंड में ही रोक लिया गया है। आयरलैंड के सरकारी नियमानुसार 10 दिन का आइसोलेशन पूरा होने और कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही ये खिलाड़ी फिर से टीम से जुडऩे के लिए अमेरिका रवाना हो सकते हैं।
वहीं टीम के असिस्टेंट कोच गैरी विल्सन को भी फ़ाल्स पॉजि़टिव होने के कारण आयरलैंड में ही रूकना पड़ा। रविवार को निगेटिव टेस्ट रिज़ल्ट आने के बाद ही वह अमेरिका के लिए रवाना हो सकेंगे। दौरे पर गए अन्य खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ़ का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। वहीं अमेरिका के फ़्लोरिडा में ही टी20 टूर्नामेंट खेल रहे हैरी टेक्टर और गैरेथ डेलानी का भी टीम से जुडऩे से पहले कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें वह कोविड पॉजि़टिव निकले। उन्हें 10 दिन के आइसोलेशन में रखा गया है।
हालांकि क्रिकेट आयरलैंड के निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने सीरीज़ पर किसी भी तरह का ख़तरा होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि टीम को मजबूती देने के लिए लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेल रहे तेज़ गेंदबाज़ जॉश लिटिल को अमेरिका बुला लिया गया है। आयरलैंड को 22 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच अमेरिका के ख़िलाफ़ दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन वनडे खेलने हैं। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ कैरेबियन में 8 जनवरी से 14 जनवरी के बीच तीन वनडे और 17 जनवरी को एकमात्र टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेलना है।

Share On WhatsApp