खेल-खिलाड़ी

06-Oct-2021 6:09:33 pm
Posted Date

भारतीय जोडिय़ों ने 2021 आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई चैंपियनशिप में जीते कांस्य पदक

कोलकाता । ए शरत कमल और जी साथियान तथा हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की भारतीय जोड़ी ने यहां सोमवार को दोहा में 2021 आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई चैंपियनशिप की पुरुष युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीते।
पहले सेमीफाइनल में जहां आठवीं वरीयता प्राप्त हरमीत और मानव दक्षिण कोरिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त वूजिन जंग और जोंगहून लिम की जोड़ी से 44 मिनट तक चले कांटे के मुकाबले में 4-11, 6-11, 12-10, 9-11, 11-8 से हारे, वहीं शरथ और साथियान की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने युकिया उदा और शुनसुके तोगामी की जापानी जोड़ी से 33 मिनट तक चले मैच 5-11, 9-11, 11-13 से हार का सामना किया। इसी के साथ दोनों भारतीय जोडिय़ों को कांस्य पदक के साथ संतुष्ट होना पड़ा।
सेमीफाइनल मुकाबलों में हार के बावजूद भारतीय पुरुष जोडिय़ों ने एशियाई चैंपियनशिप में इतिहास रचा है। भारत ने आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई चैंपियनशिप में पहली बार कांस्य पदक जीता है।
दोनों मुकाबलों की बात करें तो हरमीत और मानव ने दक्षिण कोरियाई जोड़ी कड़ी टक्कर दी। पहले दो सेटों में हारने के बाद तीसरे सेट में भी हरमीत और मानव 0-2 से पिछड़ रहे थे और यहां से उनकी हार निश्चित लग रही थी, लेकिन उन्होंने वापसी की और अपने प्रतिद्वंद्वियों को न केवल टक्कर दी, बल्कि तीसरा सेट 12-10 से अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी ने इसके बाद चौथा सेट भी 11-9 से अपने नाम किया, लेकिन आखिरी सेट में दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने बाजी मारी 11-8 से सेट जीत कर मैच जीत लिया।
दूसरी ओर शरत और साथियान ने जापानी जोड़ी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वे पहले तीनों सेटों में हार गए और मुकाबला जापान के नाम हो गया। भारतीय जोड़ी ने दो सेट बेहद करीब से हारे।

Share On WhatsApp