खेल-खिलाड़ी

24-Sep-2021 5:02:01 am
Posted Date

अश्विनी चौबे ने मणिपुर की खेल हस्तियों को किया सम्मानित

इम्फाल। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने होटल क्लासिक में आयोजित एक समारोह में मणिपुर के विभिन्न क्षेत्रों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को सम्मानित किया, जिन्होंने ओलंपिक और अन्य वैश्विक खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं।
इस मौके पर मंत्री ने सभी खिलाडिय़ों को खेलों में उनके योगदान के लिए बधाई देते हुए कहा कि वे भविष्य की पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा हैं और वह राज्य में खेल संस्कृति में सुधार के लिए उनके निरंतर प्रयासों की सराहना करते हैं। मंत्री ने आशा और विश्वास जताया कि मणिपुर के प्रतिभाशाली युवा सम्मानित और प्रतिष्ठित खेल खिलाडिय़ों के कुशल मार्गदर्शन में देश का नाम रोशन करेंगे।
केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा विशिष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किए गए खिलाडिय़ों में हॉकी खिलाड़ी क्षत्रिमयुम थोइबा सिंह भी शामिल रहे, जिन्होंने सियोल ओलंपिक 1988 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नीलकांत शर्मा, रियो ओलंपिक 2016 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता चिंगलेन सना सिंह, टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली जूडो खिलाड़ी कुमारी सुशीला लिकमबम, 2006 विश्व मुक्केबाजी चैंपियन, राष्ट्रमंडल खेलों में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता और रजत पदक विजेता एवं अर्जुन अवार्डी एल सरिता देवी, तीन बार के एशियाई खेलों के प्रतिभागी और दो बार के कांस्य पदक विजेता वुशु खिलाड़ी बिमोलजीत सिंह, 2008 जकार्ता एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता सेपक टकराव खिलाड़ी निकेन सिंह और एशियाई खेलों के प्रतिभागी आकाश युमनाम को सम्मानित किया।
इसके साथ ही 2008 जकार्ता एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सेपक टकराव खिलाड़ी सीताराम सिंह, कांस्य पदक विजेता एनजी जोतिन सिंह, संजेक सिंह, मलेमंगनबा सिंह, हेनरी सिंह, कुमारी वाई सनाथोई देवी को सम्मानित किया गया।

Share On WhatsApp