खेल-खिलाड़ी

28-Oct-2020 3:28:54 pm
Posted Date

विश्व चैंपियन कोलमैन पर लगा २ साल का प्रतिबंध

टोक्यो ओलंपिक में भी नहीं ले पाएंगे भाग 
न्यूयॉर्क। पुरुषों के १०० मीटर के विश्व चैंपियन क्रिश्चियन कोलमैन को डोपिंग नियंत्रण नियमों के तीन उल्लंघनों के कारण दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है, जिसके चलते अब वे अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भाग नहीं ले पाएंगे। 
ट्रैक एंड फील्ड की एथलेटिक्स इंटिग्रिटी यूनिट ने कहा कि कोलमैन पर मई २०२२ तक प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिससे उन्हें अगले साल टोक्यो ओलंपिक से बाहर होने पर मजबूर होना पड़ेगा।
कोलमैन को मई में अस्थायी रूप से प्रतियोगिता से निलंबित कर दिया गया था। कुछ हफ्तों के बाद, २०१९ में नमूना संग्रह अधिकारियों के साथ उनकी तीन छूटी नियुक्तियों का विवरण सामने आया।
बता दें कि, एथलीटों को दो साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ता है, अगर उन्होंने १२ महीने की अवधि में तथाकथित नियमों के तीन उल्लंघन किए हों। हालांकि,कोलमैन कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन में अपने प्रतिबंध की अपील कर सकते हैं।
कोलमैन ने दोहा और कतर में २०१९ विश्व चैंपियनशिप में व्यक्तिगत १०० और ४&१०० रिले में स्वर्ण पदक जीते थे, जिसके बाद यह माना जा रहा था कि वे टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने के सबसे बड़े दावेदार होंगे। इसके अलावा, कोलमैन ने २०१७ में लंदन में भी दोनों प्रतियोगिताओं में रजत पदक जीते थे। 

Share On WhatsApp