राजधानी

27-Feb-2019 11:18:18 am
Posted Date

पाक एफ-16, वायुसेना ने मार गिराया

0-एयर स्ट्राइक से बौखलाया पाक
नई दिल्ली ,27 फरवरी । पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के  कैंप पर भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद सीमा पर माहौल गर्माता जा रहा है। बुधवार को पाकिस्तान का एक एफ16 फाइटर जेट भारतीय सीमा में घुस गया और बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने बम भी बरसाए। इस बीच भारतीय वायुसेना ने मुस्तैदी दिखाते हुए पाकिस्तानी के इस विमान को निशाना बनाते हुए इस मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वायुसेना ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान की संदिग्ध गतिविधियों को समय रहते भांप लिया और तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए इसे मार गिया। बताया जा रहा है कि ये विमान पाकिस्तानी सीमा के 3 किलोमीटर अंदर जाकर लाम वैली में गिरा है। इस दौरान एक पैराशूट भी उड़ता हुआ दिखाई दिया है।
इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों को रजौरी जिले में स्थित नौशेरा के गांव कलाल में देखे गए, इसके बाद भारतीय वायुसेना के विमानों ने उन्हें वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। खबर है कि पाकिस्तान जेट्स ने वापस लौटते हुए भी बम गिराए, हालांकि इससे किसी खास नुकसान की खबर नहीं है। 
इस बीच कश्मीर जाने वाली भारतीय कमर्शियल उड़ानों के रद्द होने की खबर है। इंडिगो और स्पाइस जेट ने इस बात की पुष्टि की है। भारतीय वायुसेना ने चंडीगढ़, लेह, अमृतसर और जम्मू कश्मीर में सभी तरह की कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगा दी है।वहीं सबकी नजर आज होने वाली पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र पर टिकी हैं, जिसे पीएम इमरान खान संबोधित करेंगे। ऐसी आशंका है कि इस दौरान वह भारत के खिलाफ जवाबी कार्रवाई का ऐलान कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तडक़े नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया था। इस हमले में जैश का सबसे बड़ा कैंप तबाह हो गया और करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई।

Share On WhatsApp