राजधानी

27-Feb-2019 11:17:27 am
Posted Date

कश्मीर राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बंद

श्रीनगर ,27 फरवरी । बारिश के बाद ताजा हिमपात और भूस्खलन की वजह से कश्मीर घाटी को देश के बाकि हिस्से से जोडऩे वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी बंद रहा। राजमार्ग के लगातार बंद रहने के कारण घाटी में आवश्यक वस्तुओं, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की भारी कमी हो गई है और सब्जियों की कीमते आसमान छूने लगी हैं। बर्फ के जमाव के कारण श्रीनगर-लेह और ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले वर्ष दिसंबर से ही बंद है। 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जवाहर सुरंग के दोनों ओर, बनिहाल और शैतान नाला में पिछले 24 घंटों के दौरान ताजा हिमपात हुआ है। उन्होंने बताया कि रामबन और रामसू के बीच के क्षेत्र में बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है। 
इस बीच, भूस्खलन की वजह से राजमार्ग पर यात्री वाहन समेत सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैँ। उन्होंने बताया कि कश्मीर के लिए जरूरी वस्तुओं को लेकर जा रहे 400 से अधिक तेल टैंक और ट्रक भी राजमार्ग फंसे हुये हैं।
रामबान के उपायुक्त ने बताया कि रामबन में जम्मू कश्मीर बैंक के पास सडक़ का एक हिस्सा बह गया है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर यातायात को फिर से शुरू करने और फंसे वाहनों को निकालने के लिए काम जारी है।

 

Share On WhatsApp