राजधानी

23-Jan-2019 12:10:18 pm
Posted Date

पर्यावरण में प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों पर करें कड़ी कार्रवाई : कलेक्टर

0 11 महिने से कर्मचारियों का वेतन नही देने वाले उद्योग की कलेक्टर ने विद्युत कनेक्शन काटने के दिए निर्देश
रायपुर, 23 जनवरी। कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने कहा है कि जो भी औद्योगिक इकाई पर्यावरण को प्रदूषित कर रहीं उनकी जांच कर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने उद्योग, औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य तथा पर्यावरण संरक्षण मण्डल के जिला अधिकारियों को संयुक्त टीम गठित कर नियमित रूप से जिले में संचालित औद्योगिक इकाईयों की जांच करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर आज यहां जिला कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की समीक्षा बैठक के दौरान उपरोक्त निर्देश दिए है। 
कलेक्टर को उरला स्थित नवभारत फ्यूज और अभनपुर के गातापार स्थित नवभारत एक्सप्लोसिव कंपनी के कर्मचारियों ने शिकायत की थी कि प्रबंधन द्वारा पिछले 11 माह से वेतन को रोक कर रखा गया है। जिस पर कलेक्टर ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को उक्त कंपनियों में तत्काल विद्युत सप्लाई बंद करने के निर्देश दिए है।
लोक सेवा केन्द्रों से कोई भी आवेदन वापस न करें
कलेक्टर ने कहा कि आम लोगों को समय-सीमा में शासन की सेवाओं की प्रदायगी के लिए लोक सेवा गारंटी अधिनियम लागू किया गया है। लोक सेवा केन्द्रों में जाति, निवास या अन्य आवेदन जिनमें कोई दस्तावेज की कमी है तो उसे संबंधित को बताकर मंगा लें। किसी भी स्थिति में आवेदनों को वापस न करें तभी लोगों को इसका समुचित लाभ मिल सकेगा।
बारिश की संभावना को देखते हुए धान खरीदी व संग्रहण केन्द्रों में करें आवश्यक व्यवस्था
कलेक्टर ने कहा कि मौसम विभाग द्वारा आगामी 25 जनवरी से 27 जनवरी के बीच बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसे देखते हुए जिले के सभी धान उपार्जन व संग्रहण केन्द्रों में कैप कव्हर, डेऊनज आदि की व्यवस्था की जाए। किसी भी स्थिति में धान खराब न होने पाए। कलेक्टर ने जिला खाद्य अधिकारी को जिले की राईस मिलों की फिजिकली वेरीफिकेशन कर, धान के उठाव, की गई मिलिंग और जमा चावल की मात्रा की जांच करने को भी कहा है। बैठक में कलेक्टर ने मनरेगा के तहत संचालित किए जा रहे रोजगार मूलक कार्यो की समीक्षा करते हुए मजदूरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी, अपर कलेक्टर श्री विपिन मांझी, श्री क्यू.ए.खान, एडीएम डॉ. रेणुका श्रीवास्तव सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।  

Share On WhatsApp