राजनीति

25-Mar-2019 11:46:42 am
Posted Date

कांग्रेस नेताओं ने किया आप से हाथ मिलाने का विरोध

0-शाम को राहुल गांधी लेंगे फैसला
नईदिल्ली,25 मार्च । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट एक बार फिर से तेज हो गई है. कांग्रेस ने दिल्ली में सोमवार को एक अहम बैठक बुलाई है, जिसमें आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर अंतिम फैसला जाना है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर हो रही इस बैठक में कांग्रेस के कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन का विरोध किया है. सूत्रों का ये भी कहना है कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन होगा या नहीं,  राहुल गांधी शाम तक इसपर अंतिम फैसला लेंगे.
बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई. हालांकि, आम आदमी पार्टी दिल्ली की सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है और चुनाव अभियान भी शुरू कर दिया.
दिलचस्प यह है कि अरविंद केजरीवाल कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि वह गठबंधन करना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस ने इनकार कर दिया है. दोनों ही दलों के कुछ वरिष्ठ नेता पर्दे के पीछे अभी भी बातचीत में जुटे हैं.
कांग्रेस महासचिव और दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने बताया कि राहुल गांधी आप से गठबंधन होगा या नहीं, शाम को इसका फैसला कर सकते हैं.
वहीं, सूत्रों का कहना है कि शनिवार को चाको गठबंधन के फायदे और नुकसान पर चर्चा के लिए राहुल गांधी से मिले थे. चाको इसके पहले भी कह चुके हैं कि दिल्ली में आप से हाथ मिलाना कांग्रेस पार्टी के लिए फायदेमंद रहेगा.

Share On WhatsApp