राजनीति

20-Mar-2019 12:32:40 pm
Posted Date

कांग्रेस ने आप के नए प्रस्ताव को भी ठुकराया

0-तीन राज्यों में गठबंधन का मिला था ऑफर
नईदिल्ली ,20 मार्च । आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलावर को कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया और दोनों पार्टियां एक दूसरे से बात नहीं कर रही है.
आम आदमी पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस को तीन राज्यों पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गठबंधन करने का नया प्रस्ताव दिया था. सूत्रों के मुताबिक आप ने दिल्ली की पांच सीटों पर चुनाव लडऩे की शर्त रखी थी.
आप नेता संजय सिंह ने इस प्रस्ताव को लेकर शरद पवार से बातचीत की थी. पवार ने दोनों पार्टियों को साथ लाने के लिए मंगलवार को उनके बीच मध्यस्थता की थी. सूत्रों के मुताबिक आप पंजाब में तीन, हरियाणा में दो और दिल्ली में पांच सीटों पर चुनाव लडऩे की शर्त रखी थी.
आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अगर देश और संस्थाओं को बचाना है तो सभी पार्टियों को अपने मतभेद भुलाकर बीजेपी के खिलाफ एक होना होगा. हालांकि इसके कुछ ही देर बाद अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है.
गौरतलब है कि आप-कांग्रेस को बीच गठबंधन को लेकर मंगलवार को रस्साकस्सी चलती रही. जहां आप ने कहा कि वह दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी, वहीं कांग्रेस की ओर से कहा गया कि वह गठबंधन के विकल्पों पर विचार कर रही है.
दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने कहा कि वह आप से गठबंधन को लेकर दिल्ली कांग्रेस से सीनियर नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. हालांकि दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित के विचार इससे भिन्न हैं. शीला दीक्षित आप-कांग्रेस के गठबंधन को कांग्रेस के हित में नहीं मानती हैं.

Share On WhatsApp