राजनीति

17-Feb-2019 12:00:58 pm
Posted Date

वंदे भारत और मेक इन इंडिया पर राहुल के तंज पर गोयल का पलटवार

नई दिल्ली ,17 फरवरी । देश की सबसे तेज ट्रेन में परीक्षण के दौरान आई खराबी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा जिसपर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार किया है। पीयूष गोयल ने कहा कि ऐसा करके राहुल ट्रेन को बनाने में मेहनत करनेवाले भारतीयों को निशाने पर ले रहे हैं और उन्हें ऐसा करने के लिए शर्म आनी चाहिए। राहुल ने शनिवार को ट्वीट कर वंदे भारत ट्रेन और मेक इन इंडिया पर निशाना साधा था।
राहुल पर पलटवार करते हुए गोयल का कहना है कि आप भारतीय इंजिनियर्स, टेक्निशन और मजदूरों की मेहनत और प्रतिभा को निशाना बना रहे हैं। हमें इस सोच को रीसेट करने की जरूरत है। मेक इन इंडिया सफल है और यह करोड़ों भारतीयों की जिंदगी का हिस्सा है। आपके परिवार को यह समझने में 60 साल लग गए, क्या यह काफी नहीं है?
इससे पहले राहुल ने लिखा था, मोदी जी, मैं सोचता हूं कि मेक इन इंडिया पर गंभीरता से विचार किए जाने की जरूरत है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि यह फेल हो चुका है। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम कांग्रेस के लोग भी इस बारे में सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे किया जा सकता है।
वंदे भारत में आई थी खराबी 
भारत की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में वाराणसी से दिल्ली लौटते वक्त शनिवार को कुछ परेशानी हुई थी। बताया गया था कि दिक्कत सुबह छह बजे उत्तर प्रदेश में टूंडला जंक्शन से करीब 15 किलोमीटर दूर पर आई थी। रेलवे के मुताबिक, किसी मवेशी के सामने आने की वजह से पहिया फिसल गया था।

Share On WhatsApp