राजनीति

10-Feb-2019 11:57:48 am
Posted Date

मोदी आंध्र प्रदेश पहुंचे, राज्यभर में विरोध प्रदर्शन

अमरावती ,10 फरवरी । आंध्र प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर रविवार को पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रधानमंत्री यहां कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने विजयवाड़ा के गन्नवरम हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की। बाद में उन्होंने रैली को संबोधित करने के लिए गुंटूर के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी, जहां वे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।
काले कपड़े पहने और काले झंडे लेकर प्रदर्शनकारी रविवार सुबह से ही सडक़ों पर उतर आए।मोदी वापस जाओ जैसे नारे लगाते हुए, विभिन्न राजनीतिक दलों, छात्र समूहों और जन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और रैलियां निकालीं।सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी सभी 13 जिलों में विरोध प्रदर्शनों में भाग लिया और राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा (एसीएस) देने की मांग की। भाजपा, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना को छोडक़र सभी दलों ने विरोध का समर्थन किया। वाम दलों के नेताओं ने गुंटूर में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य के साथ विश्वासघात करने पर मोदी की रैली को बाधित करने की धमकी दी।
मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मोदी को राज्य का दौरा करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने 2014 में राज्य के विभाजन के दौरान एससीएस और विभिन्न अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के अपने वादे को पूरा नहीं किया है। तेदेपा द्वारा पिछले साल भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लिए जाने के बाद मोदी की आंध्र प्रदेश की यह पहली यात्रा है।

Share On WhatsApp