राजनीति

25-Apr-2023 4:26:01 am
Posted Date

शिक्षक घोटाला : तृणमूल विधायक के पूर्व पीए के बैंक खाते की सीबीआई कर रही जांच

कोलकाता  । पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही सीबीआई तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस साहा के पूर्व निजी सहायक प्रोबीर कयाल के बैंक लेनदेन की जांच कर रही है। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने 2022 की शुरुआत में कयाल के एक विशेष बैंक खाते से 2 करोड़ रुपये के लेनदेन पर ध्यान दिया था। वे इस पर पर और जानकारी प्राप्त करने के लिए संबंधित बैंक अधिकारियों से पूछताछ कर रहे हैं।
केंद्रीय एजेंसी के यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इस तरह के बड़े लेनदेन वास्तव में करोड़ों रुपये के घोटाले की आय थे और दूसरा यह कि क्या साहा ने वास्तव में अपने पूर्व निजी सहायक को इस तरह की आय की वसूली में इस्तेमाल किया था।
कयाल के नाम पर इस विशेष बैंक खाते के अलावा, सीबीआई के अधिकारियों ने उसके और उसके परिवार के सदस्यों के बैंक खातों का विवरण भी मांगा है।
21 अप्रैल की शाम से शुरू होकर 22 अप्रैल की सुबह तक सीबीआई के अधिकारियों ने घोटाले के सिलसिले में नदिया जिले के तेहट्टा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक साहा के आवास पर मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। साहा ने मीडियाकर्मियों के सामने दावा किया है कि वह अपनी ही पार्टी के सहयोगियों द्वारा रची गई साजिश का शिकार हुए हैं।
साहा ने आरोप लगाया, मैं जिले से अपनी ही पार्टी के नेता टीना भौमिक साहा और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई साजिश का शिकार हूं। उन्होंने मेरे खिलाफ साजिश करने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिया है।
इस बीच, कयाल ने भी साजिश के सिद्धांत को जारी किया और कहा कि वह तापस साहा को काफी समय से जानते हैं, लेकिन वह उनके निजी सहायक कभी नहीं थे। कयाल ने दावा किया, मैं कहीं भी घोटाले में शामिल नहीं हूं। मैं साजिश का शिकार हूं।
00

Share On WhatsApp