छत्तीसगढ़

30-Apr-2024 10:47:43 pm
Posted Date

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए चलाया गया हस्ताक्षर अभियान, शत-प्रतिशत मतदान हेतु ली गई शपथ

घर आजा संगी:7 मई मतदान के लिए जिले के प्रवासी श्रमिकों से संपर्क कर प्रेरित कर रहे

रायगढ़।  लोकसभा निर्वाचन-2024 अंतर्गत स्वीप कार्यक्रम के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल के निर्देशन तथा सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में जनपद पंचायत पुसौर में मतदाता जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस दौरान सीईओ यादव ने शत-प्रतिशत मतदान हेतु उपस्थित लोगों को शपथ भी दिलाई।  सीईओ यादव ने जनपद पंचायत पुसौर के सभाकक्ष में बैठक लेकर अधिकारी-कर्मचारियों को चुनाव का पर्व, देश का गर्व के तहत मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर मतदाता होने पर गर्व महसूस करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने मतदान के महत्व को समझाया सभी को मतदान हेतु प्रेरित करने की बात कही। बैठक के दौरान सीईओ यादव ने जिल के ऐसे श्रमिक जो कार्य करने हेतु अन्य राज्यों में गए हैं, उन्हें फोन कॉल के माध्यम से संपर्क कर 7 मई को होने वाले लोकसभा निर्वाचन में अपने बहुमूल्य मताधिकार के प्रयोग के लिए प्रेरित करने की बात कही।
मतदान केंद्रों पर उपलब्ध कराएं दिव्यांगों एवं वृद्धजनों के लिए आवश्यक सुविधाएं
सीईओ यादव ने मतदान केन्द्रों में दिव्यांगों एवं वृद्धजनों के लिए आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके लिए मतदान केन्द्रवार ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत, नगरीय निकायों की कार्ययोजना तैयार करें। दिव्यांगजन एवं वृद्धजन मतदाता के लिए मतदान दिवस पर आवागमन व्यवस्था के लिए उपलब्धता सुनिश्चित करें। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर पेयजल, धूप से बचने के लिए शेड, मेडिकल किट, शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
7 मई मतदान के लिए जिले के प्रवासी मजदूरों को किया गया वीडियो कॉलिंग
शत-प्रतिशत मतदान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले में ‘घर आजा संगी’ कार्यक्रम चलाया जा रहा हैं। इसी कड़ी में 2 हजार प्रवासी श्रमिकों को वीडियो कॉल के माध्यम से आगामी लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए 7 मई को होने वाले मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित किया गया।

 

Share On WhatsApp