छत्तीसगढ़

10-Sep-2022 4:34:42 am
Posted Date

3 राज्य पुरस्कारों के लिए 25 सितम्बर तक आवेदन आमंत्रित

पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान, यतियतन लाल सम्मान एवं महाराजा अग्रसेन सम्मान के लिए मंगायी गयी है प्रविष्टियां
रायगढ़/ सामान्य प्रशासन विभाग अंतर्गत दो राज्य स्तरीय पुरस्कार पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान एवं यतियतन लाल सम्मान तथा अखिल भारतीय पुरस्कार अंतर्गत महाराजा अग्रसेन सम्मान के लिए 25 सितम्बर 2022 तक नामांकन प्रस्ताव मंगाये गये है। आवेदक नियत तिथि तक कार्यालयीन समय में कार्यालय कलेक्टर, रायगढ़ में प्रविष्टियां जमा कर सकते है।
पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान
राज्य शासन ने सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक क्षेत्रों में किए गए अभिनव प्रयास के लिए सम्मानित करने और उनमें एक राष्ट्रीय कीर्तिमान विकसित करने की दृष्टि से राज्य स्तरीय पण्डित रविशंकर शुक्ल सम्मान की स्थापना की है।
यतियतन लाल सम्मान
राज्य शासन ने अहिंसा एवं गौ रक्षा के क्षेत्र में किए गए अविस्मरणीय कार्य, सेवाओं तथा अभिनव प्रयास के लिए सम्मानित करने और उनमें एक राष्ट्रीय कीर्तिमान विकसित करने की दृष्टि से राज्य स्तरीय यतियतन लाल सम्मान की स्थापना की है।
महाराजा अग्रसेन सम्मान
राज्य शासन ने सामाजिक, समरसता यथा सभी वर्गो में समभाव, सौहाद्र्र, समाज सेवा के स्थायी कार्य जैसे अस्पताल, धर्मशाला, पेयजल, स्वच्छता एवं सामाजिक विकास के अन्य स्थायी स्वरूप के कार्यों में जनभागीदारी को बढ़ावा देने, सामाजिक चेतना का अच्छा वातावरण विकसित करने के योगदान को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से अखिल भारतीय महाराजा अग्रसेन सम्मान की स्थापना की है।
उक्त पुरस्कार राज्य शासन द्वारा नियुक्त निर्णायक मंडल (जूरी)द्वारा चयन होने पर ही दिया जाएगा। उक्त पुरस्कार की राशि 2 लाख रुपये चयनित व्यक्ति/संस्था को नगद, सम्मान प्रतीक चिन्ह से युक्त पट्टिका एवं प्रमाण-पत्र भी प्रशस्ति के रूप में दी जाएगी। यदि आवेदक राज्य अथवा केन्द्र शासन के किसी विभाग, निगम/मंडल में सेवारत हो तो उसका स्पष्ट उल्लेख प्रविष्टि में करें।

 

Share On WhatsApp