छत्तीसगढ़

11-Jun-2022 2:49:28 am
Posted Date

रायपुर में राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग रैंकिंग प्रतियोगिता 17 से 19 जून तक

० 25 राज्य के 3000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत
रायपुर।  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ एवं राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में नेशनल रैंकिंग रोलर स्केटिंग रेसिंग चैंपियनशिप का आयोजन 17, 18 और 19 जून 2022 को कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना, रायपुर में आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में लगभग 25 राज्यों के 3000 प्रतिभागी खिलाड़ी भाग लेने रायपुर पहुंच रहे हैं।
आयोजन समिति एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय रोलर स्केटिंग संघ भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था है, जो विगत 21 वर्षों से छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में 35 से अधिक प्रमाणित कोच 4 से 23 आयु वर्ग समूह में 12 सौ से अधिक खिलाडिय़ों को रोलर स्केटिंग खेलों का प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। राज्य के खिलाडिय़ों ने 2003 से अबतक अंतरराष्ट्रीय एवं एशियाड खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है तथा राष्ट्रीय व राज्य स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई पदक हासिल किए हैं। प्रवीण जैन ने प्रतियोगिता की विधिवत जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदान कर उन्हे आमंत्रित किया है।
राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलसीराम अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष किशोर भंडारी ने बताया कि इस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 जून 2022 रखी गई थी, यह प्रतियोगिता पूर्णता ओपन है। संपूर्ण प्रतियोगिता के दौरान आकस्मिक चिकित्सा सुविधाओं खिलाडिय़ों के ठहरने भोजन एवं खिलाडिय़ों को लाने ले जाने हेतु बसों की व्यवस्था कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना स्थित परिसर में की गई है आवश्यकता होने पर खिलाडिय़ों का डोप टेस्ट अंतरराष्ट्रीय नियमों के अनुसार किया जा सकता है।
कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना के प्रवक्ता डॉ राकेश मिश्रा ने बताया कि सभी स्पर्धा भारतीय रोलर स्केटिंग महासंघ के मापदंडों तथा निर्देशों के अनुसार उनके द्वारा नियुक्त रैफरी अधिकारियों द्वारा संपन्न की जाएगी रोड रैश इंद्रप्रस्थ फेस 2 रायपुरा रोड पर तथा रिंग रेस कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना रायपुर स्थित 200 मीटर के अंतरराष्ट्रीय बैंड रोलर स्केटिंग रिंग में प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे से प्रारंभ की जाएगी।

Share On WhatsApp