छत्तीसगढ़

12-Dec-2018 11:19:39 am
Posted Date

रमन सिंह ने हार की ली नैतिक जिम्मेदारी, राज्यपाल को भेजा इस्तीफा

रायपुर, 11 दिसंबर । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मतगणना परिणाम आने के बाद भाजपा को मिली करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि यहां की जनादेश ने कांग्रेस को समर्थन दिया है जिसका मैं सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा और मुझे यहां 15 साल तक अवसर दिया यह मेरे लिए सौभाग्य और मैं पूरी जिंदगी भर यहां की जनता ऋणी रहूंगा।
डा. रमन सिंह ने विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया में शामिल होने वाले समस्त लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि यहां चुनाव की प्रक्रिया इस बार शांतिपूर्वक रूप से संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि इस बार जनादेश ने कांग्रेस को समर्थन दिया है जिसका मैं सम्मान करता हूं और कांग्रेस को बधाई देता हूं साथ ही जनता से जो वायदे किए उसे निभाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। डा. सिंह ने कहा कि यहां की जनता ने 15 वर्ष तक हमें अवसर दिया इसे मैं सौभाग्य मानता हूं और हृदय से धन्यवाद देता हूं। 
डा. सिंह ने कहा कि यह चुनाव मेरे नेतृत्व में लड़ा गया है इसलिए मैं स्वयं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। क्योंकि इससे पहले 15 साल तक जीत का क्रेडिट मुझे मिला था तो हार का भी भी जवाबदार हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अब हम 5 साल विपक्ष की सशक्त भूमिका में रहेंगे और इस नई भूमिका के साथ मजबूती के साथ यहां की जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां की जनता का जितना प्रेम, सहयोग एवं समर्थन मिला है उसके लिए जनता का हमेशा ऋणी रहूंगा और जीवन भर यहां की जनता के लिए काम करता रहूंगा। 
विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के कारण के प्रश्र पर रमन सिंह ने कहा कि कोई भी राज्य सरकार स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ती है। उन्होंने कहा कि हार किन कारणों से हुई इसकी समीक्षा की जाएगी। रमन सिंह ने कहा कि हार के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा राज्यपाल को प्रेषित कर दिया है। 

Share On WhatsApp