मनोरंजन

30-Apr-2024 10:50:03 pm
Posted Date

ऑपरेशन ट्राइडेंट का ऐलान, 1971 के इंडो-पाक वॉर पर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर बना रहे फिल्म

भारत और पाकिस्तान का मुद्दा हमेशा गरमा-गरम रहता है. लोग इसके बारे में जानना चाहते हैं, देखना चाहते हैं और समझना चाहते हैं. शायद इसी वजह से भारतीय सिनेमा के अलग-अलग जोनर की फिल्में इस मुद्दे पर फिल्म बनती हैं. हिंदी सिनेमा में तो इस मुद्दे पर तमाम फिल्में बनी हैं. अब एक और फिल्म आ रही है जो इसी मुद्दे पर बनी है और फिल्म का नाम ऑपरेशन ट्राइडेंट है.
इस फिल्म की कहानी 1971 में हुए इंडो-पाक वॉर पर आधारित होगी. जिसमें इंडियन नवी ने साहसिक हमला किया और उन्हें ऐतिहासिक जीत मिली थी. इसि फिल्म की कहानी आने वाली पीढिय़ों को भी प्रेरित करेगी.
दिल्ली के नौसेना भवन से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इस प्रोजेक्ट के बारे में एक्सेल मूवीज के इंस्टाग्राम पेज पर बताया गया है. इसमें कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें लिखा है कि एक्सेल और सनशाइन डिजिमीडिया प्रस्तुत करते हैं ओपरेशन ट्राइडेंट इसमें 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान के उस वॉर को दिखाया जाएगा जिसे भारतीय नेवी ने जीता था.
सीएनएस एडमिरल आर हरि कुमार, रितेश सिधवानी (प्रोड्यूसर, एक्सेल एंटरटेनमेंट), कासिम जगमगिया और विशाल रामचंदानी (को-प्रोड्यूसर्स, एक्सेल एंटरटेनमेंट), अभिनव शुक्ला (प्रोड्यूसर, सनशाइन डिजीमीडिया) प्रियंका बेलोरकर (को-प्रोड्यूसर, सनशाइन डिजीमीडिया) की मौजूदगी में हुई है.
इस फिल्म को लेकर लोग एक्साइटेड हो सकते हैं क्योंकि ऐसे मुद्दों पर बनी फिल्मों को लोग खूब एन्जॉय करते हैं. फिलहाल फिल्म से जुड़ी दूसरी कोई बात सामने नहीं आई है. फिल्म का नाम फाइनल किया गया है और इसके आगे की जानकारी मेकर्स जरूर देंगे.
फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी ने मिलकर एक्सल मूवीज प्रोडक्शन कंपनी खोली. इस कंपनी ने इससे पहले फुकरे सीरीज, डॉन सीरीज, गली बॉय, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, रईस, तलाश, लक बाय चांस जैसी बेहतरीन फिल्मों को बनाया गया है. फरहान अख्तर बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर, डायरेक्टर, सॉन्ग राइटर, डायलॉग्स राइटर और प्रोड्यूसर हैं.

 

Share On WhatsApp