मनोरंजन

20-Apr-2024 12:30:17 pm
Posted Date

यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर हुई रिलीज

यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 इस साल 23 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और महज 20 करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 110.57 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।सिनेमाघरों में तहलका मचाने के बाद अब आर्टिकल 370 ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दस्तक दे चुकी है।ऐसे में जो दर्शक इस फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं देख पाए, वह अब इसे ओटीटी पर देख सकते हैं।
आर्टिकल 370 में प्रियामणि, स्कंद ठाकुर, अश्विनी कौल, वैभव तत्ववादी, अरुण गोविल और किरण करमरकर जैसे सितारे भी अहम भूमिकाओं में हैं।इस फिल्म के निर्देशन की कमान राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले ने संभाली है, वहीं फिल्म का निर्माण यामी के पति और निर्देशन आदित्य धर ने किया है।फिल्म की कहानी आदित्य ने मोनाल ठाकर के साथ लिखी है।इस फिल्म में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के दौरान आईं चुनौतियों को दिखाया गया है। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। 
इस फिल्म की देश के बड़े-बड़े राजनेताओं ने भी जमकर तारीफ की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था, मैंने सुना है कि इस सप्ताह अनुच्छेद 370 पर एक फिल्म रिलीज होने जा रही है। यह अच्छी बात है क्योंकि इससे लोगों को सही जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने परिवार के साथ फिल्म देखने के बाद इसकी तारीफ की थी।

 

Share On WhatsApp