मनोरंजन

19-Oct-2019 11:57:58 am
Posted Date

मैंने हमेशा पुरुष और महिला कलाकारों को समान भुगतान किया:करण जौहर

बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर का कहना है कि वह पुरुष और महिला कलाकारों को हमेशा एक समान भुगतान करते हैं. उन्होंने रविवार की शाम को मुंबई के मामी मूवी मेला को करीना कपूर खान और आलिया भट्ट के साथ होस्ट किया.
इस दौरान उन्होंने कहा, फिल्मों के अर्थशास्त्र की एक बड़ी समझ है. मगर कभी-कभी लोगों को इसकी कम जानकारी होती है. वो इस बिजऩेस को नहीं समझते हैं कि ये कैसे काम करता है. कई बार लोग इन चीजों के बारे में व्यापक बयान देते हैं.
करण ने आगे कहा, मैं ऐसा पहला व्यक्ति हूं, जो ये चाहता है कि वही भुगतान किया जाए जो पूरी तरह से सही हो, न्यायसंगत और वैध हो. मैंने हमेशा यही किया है.
इसके साथ ही करण ने कहा कि बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी महिला कलाकार हैं, जो पुरुष कलाकारों से ज्यादा रुपये कमाने की हकदार हैं. उन्होंने कहा, कई महिलाएं हैं, जो पुरुषों की तुलना में अधिक पैसे पाने की हकदार हैं. ऐसे भी पुरुष हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा और मेहनत के कारण अपनी कमाई की है और उन्हें काम मिला. यह बहुत व्यक्तिपरक है. मैं समानता की बात करता हूं और मैं वह व्यक्ति हूं, जो हमेशा समान रहा है.
करण जौहर अगले साल ‘तख्त’ के निर्देशन के साथ वापसी कर रहे हैं. इस फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जान्हवी कपूर और अनिल कपूर मुख्य किरदार में हैं. इस फिल्म की पटकथा सुमित राय ने लिखी है.

Share On WhatsApp