राज्य

20-Sep-2019 12:43:40 pm
Posted Date

पूर्वी उपनगरीय इलाकों में गैस लीक से हडक़ंप, बीएमसी की एजेंसियां सतर्क

मुंबई ,20 सितंबर । महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पूर्वी उपनगरीय इलाकों में गैस लीक से हडक़ंप मच गया है। यहां कई इलाकों से लगातार गैस लीकेज की शिकायतें आ रही हैं लेकिन चैक करने पर कहीं भी गैस लीक की पुष्टि नहीं हुई है। इस दौरान मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी इलाके में अजीब सी गंध से लोग परेशान रहे। सूत्रों के मुताबिक इस तरह की अफवाह भी है कि चैंबूर इलाके में मौजूद राष्ट्रीय कैमिकल फर्टिलाइजर प्लांट से गैस लीक हुई है। बीएमसी के अनुसार, ये अजीब सी गंध मुंबई के पवई, चैंबूर, मानखुर्द, गोवांडी, चांदीवली, अंधेरी और घाटकोपर के इलाके में महसूस की गई।
हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान या जनहानि की खबर नहीं है। फायर ब्रिगेड प्रवक्ता का कहना है कि उत्तरी बोरीवली के संजय गांधी नेशनल पार्क क्षेत्र में भी इस गंध के फैलने की खबर है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नौ फायर इंजन शहर के अलग अलग हिस्सों में ये देखने के लिए भेजे गए कि लीकेज कहां पर है। मुंबई में पाइप्ड नेचुरल गैस की सप्लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड  ने भी अपने बयान में कहा है कि उन्हें महानगर के अलग अलग हिस्सों से गैस की गंध आने की खबर मिली है।
हालांकि कंपनी ने कहा है कि हमारी इमरजेंसी टीम को अब तक कहीं से लीकेज नहीं मिला है, जहां से गैस लीक हो रही हो। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, गैस लीक होने की खबर की पुष्टि के लिए हमने देवनार, मानखुर्द, चेंबूर, विखरोली, डिंडोशी, विले पार्ले, कानीवाली और दहीसर में फायर इंजन भेजे। बीएमसी कंट्रोल रूम को गैस लीक की कुल 29 सूचनाएं मिलीं. हालांकि समय बीतने के साथ अब ये कम हो गई है।

Share On WhatsApp