राज्य

18-Nov-2018 11:33:32 am
Posted Date

सबरीमाला में दो हिंदू नेताओं की हिरासत के विरोध में केरल में रही हड़ताल

केरल, 18 नवंबर । मलयालम माह वृश्चिकोम के पहले दिन शनिवार को हजारों श्रद्धालुओं ने कड़ी सुरक्षा के बीच सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा की पूजा-अर्चना की। वहीं,हिंदू एक्य वेदी (एचआइ) की केरल प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता केपी शशिकला को एहतियातन हिरासत में लिए जाने के विरोध में शनिवार को केरल में 12 घंटे की हड़ताल का आयोजन किया गया। इस दौरान कुछ झड़पें भी हुईं।
केपी शशिकला को शनिवार तडक़े करीब 2.30 बजे मरक्कूटम में उस वक्त हिरासत में लिया गया था जब वह प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर सबरीमाला मंदिर परिसर में जाने की कोशिश कर रही थीं। दरअसल, पुलिस ने फैसला किया था कि रात में जब मंदिर बंद होता है तो वह किसी श्रद्धालु को मंदिर परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं देगी।
हिरासत में लिए जाने के बाद शशिकला को रन्नी पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उनके हजार से ज्यादा समर्थक एकत्रित हो गए और विरोधस्वरूप ‘नाम जप’ शुरू कर दिया। हालांकि, शनिवार दोपहर मजिस्ट्रेट ने शशिकला को जमानत दे दी। पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई ने कहा, ‘राज्य सरकार सबरीमाला मंदिर की परंपराओं को ध्वस्त करना चाहती है। भाजपा अपने विरोध को और तेज करेगी।’ विहिप प्रदेश अध्यक्ष एसजेआर कुमार ने आरोप लगाया कि कई अन्य कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया।

 

Share On WhatsApp