राज्य

17-Nov-2018 11:31:28 am
Posted Date

हिन्दू संगठनों के बुलाए बंद से केरल में तनाव, बंद को बीजेपी का समर्थन

0-सबरीमाला विवाद
तिरुवनंतपुरम ,17 नवंबर । सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर चल रहे विवाद को लेकर शनिवार को सबरीमाला कर्मा समिति एवं विभिन्न हिन्दू संगठनों ने सुबह 6 से शाम के 6 बजे तक 12 घंटे का बंद रखा है. बंद को लेकर केरल में तनाव का माहौल नजर आ रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बंद का समर्थन किया है.
सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी उम्र की महिलाओं को मदिर में प्रवेश करने देने की इजाजत के बाद मंदिर शुक्रवार को तीसरी बार प्रार्थना के लिए खुला. हालांकि अभी तक कोई भी महिला मंदिर में प्रवेश करने में सफल नहीं हो पाई है.  सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही राज्य में विरोध प्रदर्शन जारी हैं
एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस प्रतिबंधों के बावजूद मंदिर में भारी भीड़ है. एक अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते से अबतक पुलिस 700 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. पुलिस ने शनिवार सुबह हिन्दू ऐक्य वेदी की अध्यक्ष केपी शशिकला को भी उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वह पारंपरिक पोशाक में सबरीमाला मंदिर में जा रही थी.
एक सूत्र ने बताया कि पुलिस को उनपर सनिधाम में परेशानी पैदा करने के षडयंत्र में शामिल होने का संदेह था.
बता दें कि शुक्रवार को मंदिर में प्रवेश के लिए महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई छह महिला साथियों के साथ तडक़े ही कोच्चि हवाई अड्डे पहुंच गई थीं, लेकिन जब उन्हें गतिरोध के चलते 14 घण्टे तक एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया तो उन्होंने रात को वापस जाने का निर्णय लिया. पुलिस ने उन्हें सूचित किया है कि अगर वह मंदिर जाएंगी तो कानून एवं व्यवस्था की समस्या बन सकती है.
 

 

Share On WhatsApp