राज्य

16-Nov-2018 9:04:51 am
Posted Date

योगी ने पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ ,16 नवंबर । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण किया।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि योगी ने पुलिसकर्मियों के आवास के साथ अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। पुलिस स्मृति दिवस पर भी लखनऊ पुलिस लाइन में कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधा दिलाने का भरोसा दिलाया था।
मुख्यमंत्री के बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के पुलिस लाइन आने की सूचना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। आनन फानन में सारे अधिकारी पुलिस लाइन पहुंचे। मुख्यमंत्री पुलिस के जवानों को मिल रही सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उनके साथ पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह तथा पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पाण्डेय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ कलानिधि नैथानी भी थी। मुख्यमंत्री, जो शुक्रवार को कानपुर जाने के लिए तैयार थे, अचानक डीजीपी ओ पी सिंह तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन पहुंच गए।
पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों और अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। योगी सबसे पहले अस्तबल पहुंचे और घोड़ों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पैदल ही पुलिस लाइन का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन बैरक के बारे में पूछताछ की। उन्होंने ठेकेदार और अन्य कार्यदायी संस्थाओं से भवन के निर्माण में लगने वाले समय के बारे में पूछा और इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। योगी आवासीय चर्टर के पास अशुद्धता और खराब जल निकासी व्यवस्था से नाराज थे और अधिकारियों से कहा कि इसे साफ करने के लिए तत्काल व्यवस्था करें।

 

Share On WhatsApp