राज्य

03-Aug-2019 12:57:59 pm
Posted Date

मुंबई में भारी बारिश से रेल ट्रैक पर पानी; फ्लाइट्स कैंसल

0-ठाणे में 1 की मौत
मुंबई,03 अगस्त । मुंबई और आसपास के उपनगरों में शनिवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया, जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर जनजीवन प्रभावित हुआ. रेल पटरियों पर जल-जमाव ने उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ हद तक प्रभावित कर दिया. लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लगभग 15 मिनट पीछे चल रही है.
हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में रातभर भारी बारिश होती रही. इसके कारण कुछ स्थानों पर जल-जमाव हो गया है. इससे कई इलाकों, विशेषकर मलाड, अंधेरी और दहिसर के कुछ हिस्सों में यातायात का प्रवाह प्रभावित हुआ है.
भारी बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेनें सावधानीपूर्वक चल रही हैं. हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन सामान्य है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.
विभाग ने कहा कि पश्चिमी तट के पास मौसम की स्थिति खराब रहेगी. वहीं ठाणे में शनिवार को भारी बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बारिश के कारण जिले के कुछ हिस्सों में जलजमाव और बाढ़ जैसे हालात होने से जनजीवन प्रभावित है.
अधिकारियों ने बताया कि मुम्ब्रा में एक बेकरी की छत ढह जाने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति घायल हो गया.

Share On WhatsApp