व्यापार

12-Apr-2024 3:30:29 am
Posted Date

एडटेक स्टार्टअप स्केलर ने 10 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली  ।  घरेलू एडटेक स्टार्टअप स्केलर ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत अपने लगभग 10 प्रतिशत यानी 150 कर्मचारियों की छंटनी की है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
स्टार्टअप ने बताया कि पुनर्गठन से उसे दीर्घकालिक विकास और स्थिरता हासिल करने में मदद मिलेगी।
स्केलर के संस्थापक अभिमन्यु सक्सेना के हवाले से कहा गया, इस पुनर्गठन के हिस्से के रूप में हमने कंपनी में मुख्य रूप से विपणन और बिक्री में कुछ कार्यों/भूमिकाओं की पहचान की, जिनसे हमें अलग होना पड़ा।
इसके अलावा, कंपनी ने उल्लेख किया कि नौकरी में कटौती प्रदर्शन पर आधारित नहीं थी और सभी प्रभावित श्रमिकों को आश्वासन दिया कि उन्हें सुचारु परिवर्तन के लिए आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी।
एडटेक स्टार्टअप ने एक साल पहले अपने व्यावसायिक पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने के लिए एक अज्ञात राशि के लिए दिल्ली स्थित पेपकोडिंग का अधिग्रहण किया था।
स्केलर ने पिछले दो वर्षों में चार कंपनियों का अधिग्रहण किया है, जिनमें एप्लाइडरूट्स, कोडिंग मिनट्स और कोडिंग एलिमेंट्स शामिल हैं।
स्केलर 2019 में लॉन्च किया गया था। इसे सिकोइया कैपिटल इंडिया, टाइगर ग्लोबल और लाइटरॉक इंडिया जैसे वैश्विक निवेशकों का समर्थन प्राप्त है। इसने पिछली बार सीरीज बी फंडिंग राउंड में 5.5 करोड़ डॉलर जुटाए थे, जिससे स्टार्टअप का मूल्य 70 अरब डॉलर से अधिक हो गया था।

 

Share On WhatsApp