व्यापार

12-Sep-2021 1:53:50 pm
Posted Date

आईपीएल शुरू होने से पहले ही मचा बवाल, कई खिलाडिय़ों ने खेलने से किया मना

नई दिल्ली ।  आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होने हैं। यानी लगभग एक हफ्ते का समय बचा है, लेकिन अंतिम समय में खिलाडिय़ों के हटने से फ्रेंचाइजी नाराज हैं और उन्होंने इसे लेकर बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है। मालूम हो कि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने निजी कारणों से हटने का फैसला किया। इसे मैनचेस्टर टेस्ट के विवाद से जोडक़र भी देखा जा रहा है। हालांकि कई बड़े इंग्लिश खिलाड़ी टी20 लीग में खेलते दिखेंगे।जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद से, मलान पंजाब किंग्स से जबकि क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स में शामिल थे। हैदराबाद ने शरफेन रदरफोर्ड को जबकि पंजाब ने एडम मारक्रम को टीम में शामिल किया गया है। 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रेंचाइजी ने बोर्ड को पत्र लिखा है। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि मैंने खिलाडिय़ों से बात की ओर सभी ने बताया कि वे 15 सितंबर को टीम से जुड़ेंगे, लेकिन शनिवार को हमें पता चलता है कि वे नहीं आ रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि कोच और मैनेजमेंट इसे लेकर परेशान हैं। यह पूरी तरह अनप्रोफेशनल और अनुबंध के खिलाफ है, हमने इसे लेकर बीसीसीआई को पत्र भी लिखा है।
हालांकि अधिकारी ने कहा कि हम समझते हैं कि इस समय खिलाड़ी परेशानी से गुजर रहे हैं। वे लगातार बायो बबल में रह रहे हैं। वे मानसिक रूप से थके हुए हैं, लेकिन उन्हें हमें भी समझना होगा। अंतिम समय में उनके हटने से स्थिति को हमारे लिए संभालना मुश्किल हो जाता है। मालूम हो कि आईपीएल 2021 को कोरोना के कारण 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। शेष 31 मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में होने हैं।
आईपीएल 2021 की बात करें तो अब तक 6 इंग्लिश खिलाड़ी अलग-कारणों से टूर्नामेंट से हट चुके हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण, बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य के कारण जबकि जोस बटलर ने पिता बनने के कारण हटने का फैसला किया। अब जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स और डेविड मलान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया है। चोट के कारण लियाम लिविंग्स्टोन के खेलने पर संशय है। हालांकि इंग्लैंड के वनडे और टी20 के कप्तान ऑयन मॉर्गन सहित कई खिलाड़ी टी20 लीग में खेलते दिखाई देंगे।

Share On WhatsApp