व्यापार

04-Sep-2021 3:47:37 am
Posted Date

अब किसान भी अमेजन पर खरीद सकेंगे बीज खाद

नई दिल्ली। ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन इंडिया ने आज अपने प्लेटफॉर्म पर किसान (फार्मर) स्टोर को लॉन्च किया जहां देश भर के किसानों को उनके दरवाजे पर डिलीवरी की सुविधा के साथ, किफायती कीमतों पर बीज, कृषि उपकरण और एक्सेसरीज़, प्लांट प्रोटेक्शन, न्यूट्रिशन आदि जैसी कृषि से जुड़ी वस्तुएं उपलब्ध होंगी।
अमेजन का यह प्रयास भारत सरकार द्वारा किसानों को सशक्त बनाने के लिए की जा रही कोशिशों और कृषि क्षेत्र में बदलाव के लिए तकनीक का लाभ उठाने के दृष्टिकोण का हिस्सा है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस स्टोर का शुभारंभ किया। इस लॉन्च के साथ, देश भर के किसानों को उनके दरवाजे पर डिलीवरी की सुविधा के साथ, किफायती कीमतों पर बीज, कृषि उपकरण और एक्सेसरीज़, प्लांट प्रोटेक्शन, न्यूट्रिशन आदि जैसी कृषि से जुड़ी वस्तुएं आसानी से उपलब्ध होंगी।
किसान हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, तमिल और मलयालम सहित पांच भारतीय भाषाओं में से किसी में अमेजनडॉटइन पर खरीदारी कर सकते हैं। किसान देश भर में मौजूद 50,000 से अधिक अमेजन ईजी स्टोर्स पर भी जा सकते हैं और असिस्टेड शॉपिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। अमेजन ईजी स्टोर के मालिक किसानों को प्रोडक्ट खोजने, उनके पसंद के उत्पाद की पहचान करने, उनका अमेजन अकाउंट बनाने, ऑर्डर देने और खरीदारी में मदद करेंगे।
किसान 20 से अधिक ब्रांडों के हजारों कृषि उत्पादों में से अपना पसंदीदा प्रोडक्ट चुन सकते हैं। ये प्रोडक्ट देश भर में मौजूद सैकड़ों छोटे और मध्यम कारोबारियों द्वारा पेश किए जाते हैं। किसान विभिन्न डिजिटल माध्यमों जैसे नेट बैंकिंग, यूपीआई, अमेजन पे और डेबिट एवं क्रेडिट कार्ड के साथ ही भुगतान विकल्प के रूप में कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी चुन 
सकते हैं।

Share On WhatsApp